व्यापारी से मांगा था एक करोड़ का हफ्ता, डॉन के बाद अब उसका रिश्तेदार गिरफ्तार

मुंबई
सिर्फ डॉन एजाज लकड़ावाला नहीं, उसके रिश्तेदारों पर भी मुंबई पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। उसी कड़ी में रविवार को एजाज के रिश्तेदार नदीम अब्दुल सत्तार को क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया है।
सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत ने एनबीटी को बताया कि छह जनवरी को मुंबई के एक बड़े व्यापारी ने एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि उससे एक करोड़ का हफ्ता मांगा जा रहा है। उसी केस में हमने एजाज को 8 जनवरी को पटना से गिरफ्तार किया था।

नदीम के खिलाफ एयरपोर्ट पर जारी था लुकआउट नोटिस
एजाज से पूछताछ में पता चला कि व्यापारी का मोबाइल नंबर उसे उसके फूफा के लड़के नदीम से मिला था, जिसने व्यापारी के बारे में अन्य जानकारियां भी एजाज को शेयर की थीं। नदीम उन दिनों विदेश में था, इसलिए उसके खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट्स पर लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था।

उगाही की रकम में करता था सेटलमेंट, 3 मार्च तक हिरासत में भेजा
रविवार को जैसे ही वह जेद्दा से मुंबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट आया, इमिग्रेशन वालों ने उसे एयरपोर्ट पर ही रोक लिया और मुंबई क्राइम ब्रांच को इस बारे में सूचित कर दिया। इसी के बाद उसे गिरफ्तार कर इंस्पेक्टर सचिन कदम तथा अन्य अधिकारियों ने किला कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे 3 मार्च तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया गया। जांच में यह बात भी सामने आई है कि नदीम कई व्यापारियों की तरफ से एजाज लकड़ावाला से उगाही की रकम में सेटलमेंट भी करता था। उसे कुछ अन्य केसों में भी आरोपी बनाया जा सकता है।

इससे पहले क्राइम ब्रांच ने एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख को भी दो केसों में गिरफ्तार किया था। बाद में एक केस में उसे डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दूसरे केस में उसे जमानत मिल गई। बेटी से पूछताछ के बाद ही मुंबई क्राइम ब्रांच को एजाज लकड़ावाला के नेपाल और विदेश के अन्य ठिकानों के बारे में जानकारियां मिली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *