व्यापमं महाघोटाला : आज फिर पूर्व विधायक पारस सकलेचा के होंगे बयान दर्ज

भोपाल
व्यापमं महाघोटाले की जांच के संबंध में आज फिर पूर्व विधायक पारस सकलेचा के बयान दर्ज किए जाएंगे। बुधवार को भी उनके बयान दर्ज किए गए थे। आज एसटीएफ ने उन्हें फिर बुलाया है। इधर एसटीएफ को इस महाघोटाले से संबंधित मिली शिकायतों में से कई शिकायतकर्ताओं के पते नहीं मिल रहे हैं, हालांकि इसके बाद भी शिकायतों पर तथ्य जुटाने का काम एसटीएफ कर रहा है।

एसटीएफ में बुधवार को पारस सकलेचा के करीब 6 घंटे तक बयान दर्ज किए गए। आज उन्हें दोपहर साढे तीन बजे फिर बुलाया गया है। आज भी वे कई दस्तावेज लेकर एसटीएफ पहुंचेंगे। उनका दावा है कि वर्ष 2006 से 2011 तक की पीएमटी परीक्षा में गड़बड़ हुई है। वहीं 2007 से 2011 और 2013 के प्री-पीजी परीक्षा में भी गड़बड़ी हुई। इन गड़बड़ियों में व्यापमं के तत्कालीन अध्यक्षा और अन्य अफसरों की भी मिली भगत है। इन अफसरों की मिलीभगत के वे आज प्रमाण एसटीएफ को देने का दावा कर रहे हैं। वहीं एक पूर्व मुख्यमंत्री से भी पूछताछ करने की उन्होंने एसटीएफ से मांग की है।

एसटीएफ भोपाल के एसपी राजेश सिंह भदौरिया 197 में से करीब 80 शिकायतों की जांच कर रहे हैं। ये सभी जांच पीएमटी और प्रीपीजी परीक्षाओं की है। हालांकि इनमें से कई शिकायतों को करने वालों ने अपने निवास के पते फर्जी और गलत दे रखें है। ऐसे में एसटीएफ को पते तलाशने में परेशानी हो रही है। हालांकि एसटीएफ के अफसरों ने यह साफ कर दिया है कि शिकायतकर्ताओं के पते भले ही न मिले, लेकिन हर शिकायती पत्र पर तथ्य जुटाए जाने का काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *