वॉट्सऐप में आ रहा नया फीचर, अब डेस्कटॉप यूजर्स भी कर सकेंगे विडियो कॉल

पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) एक नया फीचर ला रहा है। अब वॉट्सऐप वेब और डेस्कटॉप यूजर भी कॉल कर सकेंगे। यानी, वॉट्सऐप अपने वेब और डेस्कटॉप यूजर के लिए भी कॉलिंग फीचर ला रहा है। वॉट्सऐप के नए फीचर की लीक रिपोर्ट देने वाले ट्विटर यूजर WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के लिए कई फीचर लाने पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप की प्राथमिकता में सबसे पहले वेब और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए कॉलिंग फीचर लाना है।

WABetaInfo की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, वॉइस कॉल करने का ऑप्शन चैट के मेन मेन्यू में दिखेगा। फिलहाल, वेब और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए विडियो कॉल का कोई ऑप्शन नहीं है। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डिवेलपमेंट के अल्फा स्टेज में है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वेब और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए यह फीचर कब आएगा, लेकिन यह डिवेलपमेंट की प्रक्रिया में है।

इस साल की शुरुआत में वॉट्सऐप वेब को ऐप वर्जन 0.3.2041 में फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर होस्ट किए गए विडियो का सपॉर्ट मिला था। इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल दिसंबर में रोल आउट किया गया था। हालांकि, तब इसने केवल शेयर्ड विडियो के लिए काम किया, जिसमें वॉट्सऐप यूजर्स को चैटिंग करते समय ऐप में ही विडियो देखने को सहूलियत मिली। कोई विडियो या विडियो लिंक मिलने के बाद वॉट्सऐप विडियो का प्रिव्यू दिखाएगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद विडियो खुद-ब-खुद पिक्चर इन पिक्चर मोड में ओपन हो जाएगा। वॉट्सऐप के वेब यूजर्स पिक्चर इन पिक्चर को बंद किए बिना चैट में स्विच कर सकेंगे। हाल में ऐंड्रॉयड बीटा 2.19.106 में वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर देखने को मिले थे। इन फीचर में चैट को हाइड करना और नई इमोजी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *