वॉट्सऐप पर आने वाले हैं ये 5 नए फीचर्स, दिलचस्प होगी चैटिंग

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। दुनिया भर में 1.5 बिलियन इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप में लगातार नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं। वॉट्सऐप लगातार बीटा फीचर्स पर भी काम रहता है। जिनका बाद में स्टेबल वर्जन रिलीज किया जाता है। वॉट्सऐप जल्द ही कई नए फीचर्स रिलीज करने वाला है जो आप के चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएंगे। यहां हम आपको वॉट्सऐप के 5 फीचर्स के बारे में बताएंगे जो इस ऐप को और दिलचस्प बनाएंगे।

डार्क मोड
वॉट्सऐप के इस फीचर की चर्चा काफी समय से हो रही है। यह फीचर बीटा स्टेट में भी नजर आया है। डार्क मोड ऑन करने के बाद डार्क ग्रे कलर का बैकग्राउंड नजर आता है। इसके बाद आइकन और हेडिंग्स वॉट्सऐप के सिग्नेचर ग्रीन कलर में नजर आते हैं।

हाइड ऑनलाइन स्टेटस
इस फीचर के जरिए आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे। मौजूदा वर्जन में भी आप अपना लास्ट सीन हाइड कर सकते हैं पर ऑनलाइन होने पर आपका स्टेटस ऑनलाइन दिखता है पर इस फीचर के रिलीज होने के बाद आपकी प्रिवेसी पर आपका पूरा कंट्रोल होगा।

फुल साइज इमेज
वॉट्सऐप पर इमेज भेजने के तरीके में काफी बदलाव किए हैं। लेकिन अभी भी इस ऐप के जरिए फोटो भेजने पर इमेज का रिजॉलूशन कम हो जाता है। इन नए फीचर के रिलीज होने के बाद आप फुल साइज फोटो भेज सकेंगे।

क्रॉस प्लेटफॉर्म बैकअप
वॉट्सऐप के मौजूद वर्जन में यूजर को डेटा बैकअप का ऑप्शन मिलता है पर अगर कोई यूजर ऐंड्रॉयड से iOS में स्विच करता है तो ऐसे में यूजर को बैक अप का ऑप्शन नहीं मिलता। इस फीचर के रिलीज होने के बाद यूजर क्रॉस प्लेटफॉर्म में भी डेटा बैकअप कर सकेगा।

वॉट्सऐप पे
इस फीचर के लिए वॉट्सऐप ने पिछले साल भारत में टेस्टिंग शुरू कर दी थी। कंपनी इसका बीटा वर्जन अभी भी रन कर रही है पर फीचर को ऑफिशली भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। जल्द ही वॉट्सऐप इस फीचर को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *