वैभव गहलोत ने जीता राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव, बने अध्यक्ष

जयपुर

जोधपुर से लोकसभा चुनाव हारने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का अध्यक्ष चुन लिया गया है. वैभव गहलोत ने 25 वोटों से आरसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव जीता. उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रामेश्वर डूडी का पूरा कैंप चुनाव हार गया. डूडी ग्रुप के उनके प्रतिद्वंद्वी रामप्रकाश चौधरी को सिर्फ छह वोट मिल सके. उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी से आए अमीन पठान ने जीत दर्ज की है.

चुनाव जीतने के बाद वैभव गहलोत ने कहा, 'वह क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेंगे और मौजूदा अध्यक्ष सीपी जोशी के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेंगे.' वैभव गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का संरक्षक बनाया है.

सीपी जोशी ने कहा. 'हमने क्रिकेट के भलाई के लिए कुछ कठोर फैसले लिये हैं, जिसकी वजह से कुछ लोगों को नाराजगी हुई है, मगर हम लोगों को समझा लेंगे. राजस्थान में क्रिकेट को फिर से शुरू करना और अपना क्रिकेट स्टेडियम बनाना हमारी पहली प्राथमिकता है.'

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के मैदान में कदू जाने से वैभव गहलोत और रामेश्वर डूडी के बीच जोरदार टक्कर की बात सामने आ रही थी. इस बीच रामेश्वर डूडी की अध्यक्षता वाले नागौर क्रिकेट एसोसिएशन की मान्यता रद्द कर दी गई, जिसके बाद से ही वैभव की जीत तय मानी जा रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *