वेतन के बदले 2500 रुपये की रिश्वत लेते हुए ITI कॉलेज के प्राचार्य रंगे हाथ गिरफ्तार

सीहोर 
मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज स्थित शासकीय आईटीआई के प्राचार्य को अपने ही स्टाफ की सदस्य को वेतन जारी करने की एवज में ढाई हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों भोपाल लोकायुक्त पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है.

दरअसल, नसरुल्लागंज स्थित शासकीय आईटीआई के प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति ने अपने ही ऑफिस में संविदा पर काम करने वाली कम्प्यूटर ऑपरेटर किरण बाकरिया से वेतन आहरण का चेक देने के मामले में 2500 रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. प्राचार्य लगातार तीसरी बार किरण बाकरिया को वेतन देने के बदले 25 सौ रुपये ले रहा था.

किरण की नियुक्ति नवंबर माह में कॉन्ट्रेक्ट पर इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कमेटी द्वारा 10 हजार 500 रुपये प्रतिमाह के वेतन पर की गई थी. इस राशि में से हर माह 2500 रुपये प्राचार्य रिश्वत के रूप में लेता था. इसी से परेशान होकर किरण ने भोपाल लोकायुक्त एसपी को मामले की शिकायत दी.

फरियादी की शिकायत के बाद भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने टीम निरीक्षण डॉ. सलिल शर्मा के नेतृत्व में नसरुल्लागंज स्थित शासकीय आईटीआई पहुंची और योजना बनाकर प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति को 2500 रुपये लेते हुए रंगे  हाथों गिरफ्तार कर लिया. प्राचार्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7-13(1-डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *