वीवो ने अपनी वाई सीरीज में नया हैंडसेट वाई50 किया लॉन्च

वीवो ने सोमवार को अपना वीवो वाई50 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। कंपनी ने कंबोडिया में हैंडसेट को पेश किया है। वीवो कंबोडिया के ऑफिशल फेसबुक पेज पर Vivo Y50 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू होने की जानकारी दी गई। हैंडसेट की खासियत है इसमें दिए गए 4 रियर कैमरे और 5000mAh बैटरी।

कीमत और उपलब्धता
वीवो वाई50 की प्री-बुकिंग कंबोडिया में शुरू हो गई हैं। प्री-बुकिंग 11 अप्रैल तक चलेगी। हैंडसेट की कीमत 249 डॉलर (करीब 18,950 रुपये) है। फोन को स्टारी ब्लैक और आइरिश ब्लैक कलर में पेश किया गया है। हालांकि अभी कंबोडिया में कंपनी की वेबसाइट पर इस फोन को लिस्ट नहीं किया गया है। अभी दूसरे बाजारों में स्मार्टफोन को लॉन्च करने संबंधी कोई जानकारी चीनी कंपनी ने नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन्स
वीवो वाई50 में 6.53 इंच फुलएचडी+ स्क्रीन है जो होल-पंच डिजाइन से लैस है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर हो सकता है। एक टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने ट्विटर पोस्ट में यह दावा किया है। बता दें कि कंपनी ने अभी स्मार्टफोन के प्रोसेसर के बारे में जानकारी नहीं दी है। वीवो कंबोडिया के फेसबुक पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक वीवो के इस फोन में 8 जीबी रैम है। इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है। फोन के रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा जा सकता है।

चपेट में ले रहा 'smartphone pinky' सिंड्रोम, ऐसे बचें
बात करें कैमरे की तो जैसा कि हमने पहले बताया वीवो वाई50 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल शूटर, 2 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस दिए गए हैं। डिवाइस में आगे की तरफ ऊपर सबसे दांये कोने में एक होल-पंच है जिसमें सेल्फी कैमरा है। लेकिन कैमरे की जानकारी भी कंपनी ने अभी नहीं स्पष्ट की है।

रिलायंस जियो ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, मिल रहे हैं ढेरों फायदे
फोन को पावर देने के लिए वीवो वाई50 में 5000mAh बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। अभी कनेक्टिविटी फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद है कि फोन में बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स जैसे जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *