विद्युत संविदा मजदूर संगठन ने शुरू किया धरना-प्रदर्शन

बरेली  
विद्युत संविदा मजदूर संगठन ने होली से पहले मानदेय दिए जाने की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए एसई आफिस पर धरना-प्रदर्शन किया। इस बीच मुख्य अभियंता को सम्बोधित ज्ञापन एसई एके श्रीवास्तव को दिया। मंगलवार को धरनास्थल पर सभा में मध्यांचल अध्यक्ष नवल किशोर सक्सेना ने कहा कि सभी संविदा कर्मचारियों का पंजीकरण नहीं कराया गया है, जबकि कंपनी को काम करते हुए दस महीने हो गए हैं। 

कार्य करते हुए हादसा होने पर संविदा श्रमिकों के आश्रितों को मिलने वाली पेंशन नहीं मिल पा रही है। विपत्ति के समय संविदा कर्मचारी अपना ईपीएफ नहीं निकाल पा रहे हैं। ज्ञापन में कहा गया कि सभी संविदा कर्मचारियों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराया जाए। 

दुर्घटना की स्थिति में संविदा कर्मियों की सुविधा के लिए जिला स्तर पर किसी अच्छे अस्पताल में निशुल्क भर्ती करा कर इलाज कराने की व्यवस्था की जाए। मांग की गई कि श्रमिकों को जनवरी और फरवरी का वेतन होली से पहले दिया जाए। ज्ञापन देने वालों में मंडल अध्यक्ष अशोक पाल, जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, जिला महामंत्री राजेश कुमार, मुनीश पाल, मोहम्मद तारिक, दीपक श्रीवास्तव, मनोज कुमार, महेंद्र शर्मा, तौहीद आलम, राजकुमार, साबिर खां, अरविंद कुमार, रंजीत कुमार, अमित श्रीवास्तव, इसरार आदि मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *