इटालियन टूरिस्ट की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव, भारत में कोरोना वायरस के एक और मरीज की पहचान

 जयपुर 
इटली से भारत आए एक टूरिस्ट की पत्नी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जयपुर हॉस्पिटल में महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अब पुष्टि के लिए इसे पुणे स्थित लैब में टेस्ट के लिए भेजा गया है।

इटालियन टूरिस्ट की पत्नी के बाद अब भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या सात हो गई है। कल (सोमवार को) दिल्ली में कोरोना वायरस ने दस्तक दी और एक मरीज की पुष्टि हुई थी।
 
सोमवार को जयपुर में इटली का एक पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। पर्यटक के खून के नमूने को जांच के लिए पुणे की राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान को भेजा गया था। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया, "इटली के 20 पर्यटकों का एक दल जयपुर आया था, उनमें से एक पर्यटक की तबियत खराब होने पर 29 फरवरी को सवाईमानसिंह चिकित्सालय में उसके खून की जांच हुई थी, जो नेगेटिव आई थी, लेकिन उसका स्वास्थ्य गिरता गया। आज फिर से उसके खून के नमूने की जांच की गई जिसमें वह पॉजीटिव पाया गया।'

मरीज को सवाईमान सिंह चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इटली से आए 20 सदस्यीय पर्यटकों के दल में से 19 सदस्य आगरा के लिये रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *