विडियो कॉलिंग के लिए इस गूगल ऐप को यूज करेंगे OnePlus Smartphone

स्मार्टफोन ब्रैंड OnePlus ने पिछले साल Google का ऐंड्रॉयड पाई बीटा प्रोग्राम जॉइन किया था और इस साल कंपनी गूगल से अपना रिलेशन और मजबूत कर सकती है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर ने अनाउंस किया है कि वह विडियो कॉलिंग के लिए अपने स्मार्टफोन्स में गूगल डुओ को डिफॉल्ट ऐप के तौर पर शामिल करेगा। इसका मतलब है कि इन फोन्स में गूगल डुओ अलग ऐप की तरह नहीं बल्कि इंटीग्रेटेड फीचर की तरह ऐड किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, 'यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए OnePlus जल्द ही Google Duo को स्मार्टफोन के एक नेटिव फंक्शन के तौर पर अपनी डिवाइसेज में पेश करेगा। नए फीचर के जुड़ने से यूजर्स के लिए विडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस तो बेहतर होगा ही, ऐंड्रॉयड यूज भी स्मूद होगा।'

कैसे काम करेगा यह फीचर?
वैसे तो गूगल डुओ ऐप प्ले स्टोर पर अवेलेबल है और कोई भी ऐंड्रॉयड यूजर इसे डाउनलोड कर सकते है, OnePlus यूजर्स को OxygenOS अपडेट के बाद डुओ डीफॉल्ट कॉलिंग ऐप की तरह मिलेगा। इस तरह विडियो कॉलिंग फीचर OnePlus 6T, OnePlus 6, OnePlus 5T, OnePlus 5, OnePlus 3T और OnePlus 3 में ऐंड्रॉयड पाई अपडेट के साथ ऐड हो जाएगा।

OnePlus का कहना है कि एक बार डुओ के डीफॉल्ट बन जाने के बाद यह मल्टिपल नेटिव फंक्शंस जैसे-कॉल लॉग्स, कॉन्टैक्ट्स, डायल पैड और मेसेजिंग के साथ इंटीग्रेट हो जाएगा। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यूजर्स के पास कैरियर की मदद से विडियो कॉल करने का ऑप्शन नहीं होगा। कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यूजर्स को यह अपडेट कब मिलेगा। चूंकि यह फीचर बीटा वर्जन में लाइव है, इसलिए इसके जल्द लॉन्च की उम्मीद की जा रही है।

गूगल लेंस के बाद गूगल डुओ
बता दें, गूगल डुओ को नेटिव ऐप के तौर पर ऐड करने के इस डिसीजन से पहले कंपनी ने अपने हैंडसेट्स में गूगल लेंस फीचर ऐड किया है। यह फीचर किसी प्रॉडक्ट से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए फोटो खींचने भर से सर्च रिजल्ट्स दे देता है। इसके लिए आपको अलग से सर्च टैब नहीं खोलना पड़ता और यह क्यूआर कोड्स को भी स्कैन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *