विटमिन ई रखता है स्किन की चमक को बरकरार

आजकल बढ़ रहे प्रदूषण और लाइफस्टाइल के चलते लोगों की स्किन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके बाद लोग अपनी स्किन की चमक को बरकरार रखने के लिए कई स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ खास फायदा नहीं दिखता है। आपको बता दें कि विटमिन ई स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। आइए हम बताते हैं पार्लर में विटमिन ई लेने के बजाय घर पर विटमिन ई ट्रीटमेंट करने का आसान तरीका। इससे आपका खर्च भी बचेगा और स्किन को काफी फायदा मिलेगा।

1. रात में चेहरे पर लगाएं- रात में सोने से पहले विटमिन ई और ऐलोवेरा जेल को मिक्स कर हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं। सुबह इसे नॉर्मल वॉटर से धो लें, चेहरे पर कुछ ही इस्तेमाल के बाद गजब निखार आएगा।

2. आंखों के नीचे गायब होंगे काले घेरे- विटमिन ई को बादाम तेल के साथ मिक्स पर आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। रात में सोने से पहले हल्के हाथों से आखों के नीचे के एरिया पर मसाज करें, 1-2 हफ्तों में ही इसका असर देखने को मिलेगा।

3. होंठों को खूबसूरती के लिए- विटमिन ई ऑयल में एक चम्मच शहद मिलाकर सोने से पहले अपने होंठों पर लगाए। करीब 2 हफ्तों तक इसे इस्तेमाल करें, होंठों का निखार आपको खुद दिखने लगेगा।

4. पिगमेंटेशन में राहत- विटमिन ई का चेहरे पर इस्तेमाल कई तरह से फायदेमंद करता है। अगर आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या है जो कि हॉर्मोन्स की वजह से हो गई हो तो चेहरे पर विटमिन ई लगाने से काफी फायदा मिलता है।

5. ऐक्ने के दाग में फायदा- अगर विटमिन ई ऑइल को चेहरे पर लगाया जाए तो कसावट नजर आती है। अगर आपके चेहरे पर ऐक्ने के दाग हैं तो इनको भी विटमिन ई ऑइल से ठीक किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *