वाह बुमराह! टेस्ट रैकिंग में 16 से सीधे 7वें नंबर पर

नई दिल्ली
वेस्ट इंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 गेंदबाजों में जगह बनाई है। बुमराह ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम पारी में पांच विकेट लिए थे। यह टेस्ट करियर में चौथा मौका था जब उन्होंने पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे। बुमराह के प्रदर्शन के दम पर भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की थी।

इसके साथ ही बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले एशियाई बोलर भी बन गए। बुमराह ने 9 स्थान की छलांग लगाते हुए 774 अंकों के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजों में दूसरी पारी में शतक लगाने वाले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक स्थान के फायदे के साथ 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं। रहाणे ने एंटीगा में अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक लगाया था।

कमिंस हैं टॉप पर
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हालांकि अब भी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर हैं। वह 908 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा 851 अंकों के साथ दूसरे और जेम्स एंडरसन 814 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। न्यू जीलैंड के बाएं हाथ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर टॉप 5 में जगह बनाई है।

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली अब भी चोटी पर कायम हैं। स्टीव स्मिथ दूसरे और केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *