जानें बहरीन के मंदिर में कैसे पहुंचा UP का यह पुजारी, पीएम को दिया प्रसाद

 हाथरस 
प्रधानमंत्री की बहरीन यात्रा के तार हाथरस से भी जुड़ गए हैं। बहरीन के जिस श्रीनाथ मंदिर में पूजा करने प्रधानमंत्री सुर्खियों में हैं उस मंदिर में पूजा के बाद प्रसाद देने वाले पुजारी हाथरस के चंदपा निवासी हैं। उनका परिवार अब भी यहां निवास करता है और वे लगातार यहां आते रहते हैं।

चंदपा क्षेत्र के गांव महमूदपुर ब्राह्मणान के प्रधान विमल शर्मा ने जब प्रधानमंत्री का फोटो बड़े भाई देवेंद्र शर्मा से प्रसाद लेते हुए देखा तो उन्हें इसकी जानकारी मिली बाद में उन्होंने फोन पर भाई से बात की तो उन्होंने भी इसे पुख्ता कर दिया। विमल शर्मा के अनुसार उनके बड़े भाई देवेन्द्र शर्मा सन् 1986 में मुम्बई गए थे। यहां से वह किसी माध्यम से बहरीन चले गए।

उनकी परिचित सरोज बहन के जरिए उन्हें बहरीन के मनामा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर में सेवा करने का मौका मिला। प्रधान विमल शर्मा के अनुसार यह मंदिर 1817 में बना था और उनके भाई देवेन्द्र शर्मा वहां करीब 14 साल से सेवा कर रहे हैं। वह मंदिर में द्वितीय मुख्य सेवादार हैं। उनका परिवार यही गांव में रहता है। परिजनों के अनुसार आगामी एक सितम्बर को वह गांव आएंगे।

ग्रामीणों के चेहरे पर भी नजर आ रही है खुशी

देवेंद्र शर्मा के गांव के लोगों को जब से पता चला है कि उनके गांव के निवासी पुजारी बहरीन के इतने महत्वपूर्ण मंदिर में पदस्थ हैं और प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान वे मंदिर में ही थे तब से उनके चेहरे पर खुशी देखते ही बनती है। देवेंद्र शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री को प्रसाद देने और उनका स्वागत करने की घटना से लोग खासे उत्साहित हैं और देवेंद्र शर्मा के गांव आने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीस विमल शर्मा भाई देवेंद्र शर्मा से जुड़े अनुभव गांव के लोगों के साथ जमकर शेयर कर रहे हैं। इस दौरान गांव में यह चर्चा का बिंदू है।

परिजन भी हैं उत्साहित

प्रधानमंत्री को प्रसाद देने की जानकारी मिलने के बाद से परिजन खासे उत्साहित हैं और देवेंद्र शर्मा के जल्द ही घर लौटने का इंतजार कर रहे हैं। वे इससे सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *