वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान, पढ़े क्रिकेट और खेल जगत से जुड़ी बड़ी खबरें

नई दिल्ली
टीम इंडिया के मौजूदा समय के सबसे सफल ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी वापसी को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं। 2018 एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या को पीठ में चोट लगी थी, जिसके बाद से वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे। हाल में हार्दिक को पीठ की सर्जरी करानी पड़ी जिसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर ही चल रहे हैं। पांड्या सफल सर्जरी के बाद इन दिनों रिहेबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। पांड्या ने बताया है कि वो कब तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा के लिए साल 2019 बहुत सफल रहा है। 30 दिसंबर 2018 को रोहित शर्मा बेटी (समायरा) के पिता बने। 2019 में आईपीएल मेंमुंबई इंडियंस चौथी बार चैंपियन बना। इसके बाद विश्व कप 2019 में उन्होंने कई लगातार शतक लगाए और टॉप स्कोरर भी रेह। टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनर के रूप में उनकी शानदार शुरुआत हुई। बेटी के जन्म के बाद से रोहित के लिए 2019 काफी शानदार रहा। रोहित भी अक्सर इसका क्रेडिट अपनी बेटी को देते हैं। अब रोहित शर्मा ने अपने क्लीन शेव होने के पीछे भी अपनी बिटिया रानी का हाथ बताया है।

10 साल पहले पाकिस्तानी सरजमीं पर आतंकवादी हमला झेल चुकी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम बुधवार (11 दिसंबर) से पहला टेस्ट खेलेगी जो यहां टेस्ट क्रिकेट की बहाली की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम के वीडियो के साथ ट्वीट किया कि पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने इसे ऐतिहासिक पल बताया है। श्रीलंका की टीम भारी सुरक्षा के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में और दूसरा कराची में खेलेगी। वर्ष 2009 में लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बसों के काफिले पर आतंकवादी हमले में आठ लोग मारे गए थे और सात खिलाड़ी तथा अधिकारी घायल हो गए थे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने कहा, ''यह मेरा पाकिस्तान का पहला दौरा है।''

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कुछ समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। पांड्या सफल सर्जरी के बाद इन दिनों रिहेबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। हार्दिक ने कहा कि क्रिकेट उनके खून में बसा है और वो खुद को इससे ज्यादा दूर नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि वो अब मैदान पर फिर से वापसी करने के लिए मानिसक रूप से फिट होना चाहते हैं।

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी का इंडियन आर्मी से खास कनेक्शन है। धौनी जल्द ही आर्मी अधिकारियों से जुड़ा एक टीवी शो के प्रोड्यूसर बन सकते हैं। स्टूडियोनेक्स्ट और धौनी मिलकर एक सीरीज शुरू कर सकते हैं, जिसमें आर्मी ऑफिसर्स से जुड़े किस्से सुनाए जाएंगे। धौनी खुद इस सीरीज में भारतीय सेना के नायकों की वीरगाथा सुनाते नजर आ सकते हैं।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं और अब वो तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान धवन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर होना पड़ा था। टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में जगह दी गई थी, हालांकि संजू को पहले दो टी20 इंटरनेशनल में खेलने का मौका नहीं मिला।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद पर टी20 स्पॉट फिक्सिंग मामले में साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया है। उनके खिलाफ ब्रिटेन की एक कोर्ट में ट्रायल चलाया गया, जिसके बाद वो दोषी पाए गए। दो अन्य युसूफ अनवर और मोहम्मद एजाज ने पीएसएल खिलाड़ियों को रिश्वत की पेशकश की बात कबूल की है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय तमिलनाडु की ओर से इन दिनों रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे मैच के पहले दिन मुरली विजय और ऑनफील्ड अंपायर के बीच कुछ बहस हो गई, जिसके चलते उनको जुर्माना भी भरना पड़ा है। मुरली विजय पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। ऑलफील्ड अंपायर के फैसले पर उग्र व्यवहार के लिए उन पर ये जुर्माना लगाया गया है।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। अनम पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असद से निकाह करने जा रही हैं। निकाह से पहले प्री-वेडिंग शूट और मेहंदी की रस्में सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। सानिया, अजहर और अनम अपने-अपने इंस्टाग्राम से शादी की रस्मों की खूबसूरत तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *