वर्ल्ड कप 2019 : फाइनल मैच में मध्यप्रदेश सट्टा बाजार गर्म

भोपाल
वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को लेकर मध्यप्रदेश में सट्टा बाजार गर्म हो गया है। सट्टा कारोबारियों ने बाजार में भाव उतारते हुए इंग्लैंड को जीत दे दी है, लेकिन लोग तब भी न्यूजीलैंड पर दाव लगा रहे हैं। ऐसे में मामला मैच के दौरान सटोरियों के लिए मामला दिलचस्प हो जाएगा। क्योंकि कहा जाता है कि सट्टा भाव के आधार  पर  टीम जीतती है। सटोरियों ने 60 पैसे न्यूजीलैंड तो 40 पैसे इंग्लैंड की जीत पर दिए हैं। प्रदेश में सट्टे का पूरा कारोबार इंदौर से आॅपरेट किया जाता है। जबकि ग्वालियर का सट्टा सीधे दिल्ली से जुड़ जाता है, क्योंकि ग्वालियर और दिल्ली के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। हालांकि दो ही शहरों के भाव लगभग बराबर ही रहते हैं।

दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग भाव सटोरिए तय करते हैं। जिसमें बॉलिंग से लेकर बेटिंग तक का भाव तय किया जाता है। हर बॉल और बेटिंग पर भाव बदलते रहते हैं। सट्टे का पूरा काम सिर्फ टेलिफोनिक चलता है। जिससे पुलिस उन तक आसानी से नहीं पहुंच पाती। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले सट्टा खेलने वाले लोगों के पास बुकियों के मोबाइल नंबर पहुंच जाते हैं। जिसका फायदा ये होता है कि नए नंबर होने के कारण किसी भी पुलिसकर्मी को सटोरियों पर शक नहीं होता, और उनका कारोबार आसानी से चलता रहता है।

सट्टा कारोबार से जुड़े लोग अब सिर्फ टॉप अप कराने के बाद ही बुकिंग लेते हैं। टॉप का मतलब ये होता है कि अगर आपको मैच के दौरान सट्टा खेलना है, तो उसके लिए आपको बुकिंग के लिए पैसे जमा करना होते हैं। रकम मिलते ही आपको एक विशेष मोबाइल नंबर दे दिया जाता है, जो सिर्फ टॉप करने वाले व्यक्ति के लिए जारी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *