वर्ल्ड कप-2019: फाइनल में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

नई दिल्ली
इंग्लैंड और न्यू जीलैंड वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में रविवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने होंगे। इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड ने 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, न्यू जीलैंड ने 2 बार की चैंपियन टीम इंडिया को सेमीफाइनल में 18 रन से हराया। फाइनल में कुछ खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।

न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अभी तक टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। विलियमसन ने अब तक 9 मैचों की 8 पारियों में 548 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक हैं। यदि वह फाइनल में 126 रन बनाने में सफल होते हैं तो वह भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के किसी एक विश्व कप में सबसे अधिक 673 रन बनाने का 16 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ देंगे।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी की रीढ़ जो रूट शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अभी तक टूर्नमेंट के 10 मैचों में 549 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़े। फाइनल में उनके फैंस को उम्मीद रहेगी कि वह बड़ी पारी खेलें।

न्यू जीलैंड के स्टार पेसर ट्रेंट बोल्ट ने जरूरत पर अपनी टीम के लिए विकेट निकाले हैं। फाइनल में भी उन पर नजरें रहेंगी कि वह अपनी स्विंग और पेस से बल्लेबाजों को परेशान करें। बोल्ट ने अभी तक 17 विकेट झटके हैं। टीम के दूसरे पेसर फर्ग्युसन के नाम 18 विकेट हैं।

इंग्लैंड के पास जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अब तक 19 विकेट झटके हैं, जो इंग्लैंड के लिए इस टूर्नमेंट में सर्वाधिक है। उनके अलावा मार्क वुड (9 मैचों में 17 विकेट) और क्रिस वोक्स (10 मैचों में 13 विकेट) पर भी नजरें रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *