वन मंत्री उमंग सिंगार ने दिग्विजय को घेरा, कहा- पर्दे के पीछे से चला रहे सरकार

 
भोपाल 

मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए 1 सितंबर यानी रविवार जैसे किसी बुरे सपने की तरह साबित हुआ. एक तरफ दिग्विजय सिंह के बयान ने जहां कांग्रेस की किरकिरी करा दी तो वहीं शाम होते-होते वन मंत्री उमंग सिंगार के एक बयान ने कांग्रेस के भीतर तूफान ला दिया है.

धार में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वन मंत्री उमंग सिंघार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ ऐसा बयान दिया, जिसने बीजेपी के उस सवाल पर मुहर लगा दी है जिसमें वह लगातार कांग्रेस के कई गुट में बंटे होने का आरोप लगाती आई है.

वन मंत्री उमंग सिंघार से जब पत्रकारों ने दिग्विजय सिंह द्वारा कमलनाथ सरकार के मंत्रियों को लिखी गई चिट्ठी से जुड़ा सवाल पूछा तो मंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि माननीय दिग्विजय सिंह जी के बारे में सिर्फ यही कहूंगा कि पर्दे के पीछे से सरकार वही चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बात पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर नेता तक सभी को पता है.

मंत्री उमंग सिंघार यहीं नहीं रुके उन्होंने दिग्विजय सिंह पर एक और हमला करते हुए कहा कि उन्हें चिट्ठी लिखने की जरूरत ही नहीं थी जब सरकार ही चला रहे हैं तो चिट्ठी लिखने की जरूरत ही क्यों? मंत्री उमंग सिंगार के इस बयान से कांग्रेस में खलबली मच गई है. सवाल उठने लगे हैं कि क्या वाकई कांग्रेस ने 15 सालों तक सत्ता से बाहर रहने के बावजूद गुटबाजी नहीं छोड़ी है.

बीजेपी ने साधा निशाना

जब कांग्रेस सरकार के मंत्री ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर हमला बोल रहे हों तो भला प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी पीछे कैसे रहती. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के कई नेताओं ने मंत्री उमंग सिंगार के बयान के बाद कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला. बीजेपी ने कहा कि वह शुरू से यह बात कहती आई है कि मध्य प्रदेश में तीन-तीन मुख्यमंत्रियों की सरकार है और यह बात मंत्री के बयान के बाद स्पष्ट हो गई. बीजेपी ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि जब सरकार पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह चला रहे हैं तो फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ क्या कर रहे हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *