लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की बड़ी रणनीति, पार्टी ने 11 अध्यक्षों को बदला

भोपाल
 लोकसभा चुनाव के तहत हुए मध्यप्रदेश भाजपा ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है। भाजपा ने बुधवार देर रात 11 जिलों में नए जिला अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने 11 जिलों के अध्यक्षों के नामों की घोषणा की है। भाजपा ने एक बार फिर से जातिगत समीकरण साधने और आपसी गुटबाजी समाप्त करने के लिए जिला अध्यक्षों को बदला है।

नरेन्द्र सिंह तोमर के खास को भी हटाया
भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के खास माने जाने वाले मुरैना जिलाध्यक्ष अनूप सिंह भदौरिया को पद से हटा दिया था। बताया जा रहा है मौजूदा सांसद अनूप मिश्रा और भदौरिया के बीच तनाव की स्थिति बन गई थी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने पार्टी से गुटबाजी खत्म करने के लिए भदौरिया को हटाते हुए केदार सिंह यादव को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है।

इन्हें बनाया गया जिला अध्यक्ष
श्योपुर में गोपाल आचार्य, मुरैना में केदार सिंह यादव, भिंड में नाथू सिंह गुर्जर, अशोकनगर में धर्मेंद्र रघुवंशी, छतरपुर में मलखान सिंह, डिंडोरी में संजय साहू, भोपाल नगर में विकास विरानी, अलीराजपुर में किशोर साह, रतलाम में राजेंद्र लुनेरा, मंदसौर में राजेंद्र सुराना, और अनूपपुर में बृजेश गौतम को नया जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

मोदी-शाह करेंगे शंखनाद
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद पीएम मोदी 15 फरवरी को इटारसी में रैली करके करेंगे। पीएम इटारसी के रेलवे मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं, 16 फरवरी को धार में रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 19 फरवरी को सागर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *