वनप्लस 6T से सस्ता होगा OnePlus 7! ई-कॉमर्स वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus के बारे में कहा जा रहा है कि इस साल वह अपने फ्लैगशिप फोन OnePlus 7 को लॉन्च कर सकती है। फोन को लेकर पिछले कुछ महीनों से अफवाहों का बाजार गर्म है। फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ वक्त है, लेकिन इससे पहले ही फोन को लेकर कई लीक्स और रेंडर बाहर आ चुके हैं। इन रेंडर्स और लीक्स में फोन में दी जाने वाली स्पेसिफिकेशन के बारे में काफी जिक्र किया जा चुका है।

हाल ही में वनप्लस के इस नए फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट गिजटॉप पर स्पॉट किया गया है। वेबसाइट पर लिस्ट होने के साथ ही फोन की तस्वीर के अलावा इसके संभावित स्पेसिफिकेशन्स और अमेरिकी कीमत के बारे में बताया गया है।

लिस्टिंग में दिखाई गई इमेज को देखकर कहा जा सकता है कि फोन का डिस्प्ले नॉचलेस होगा और इसके चारो तरफ पतले बेजल्स मौजूद रहेंगे। फोन में टॉप पर स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं। फोन में बाईं तरफ वॉल्युम बटन और दाईं तरफ पावर बटन दिया गया है। लिस्ट किए गए फोन और फोन के डिजाइन को लेकर पहले आई कई लीक्स की अगर बात करें तो इन दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है।
फोन की कीमत को लेकर यूजर्स में काफी एक्साइटमेंट है और वे जल्द से जल्द जानना चाहते हैं कि वनप्लस का यह नया फोन कितनी कीमत के साथ पेश किया जाएगा। वेबसाइट पर वनप्लस 7 को 569 डॉलर की कीमत के साथ लिस्ट किया गया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 40,000 रुपये है। माना जा रहा है कि यह कीमत फोन के बेस वेरियंट की हो सकती है। अभी की बात करें तो Oneplus 6T का 6जीबी रैम वाला वेरियंट अमेरिका में 549 डॉलर का है। वहीं इसका 8जीबी रैम + 256जीबी स्टोरेज वाला टॉप मॉडल 629 डॉलर का है। हालांकि वनप्लस 7 को कंपनी किस प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं जा सकता।

वनप्लस 7 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
वनप्लस पहले ही कन्फर्म कर चुकी है कि कंपनी का अगला स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 एसओसी प्रोसेसर के साथ आएगा। गौरतलब है कि मौजूदा वनप्लस 6टी का एंट्री लेवल वेरियंट 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है। वहीं इस फोन के टॉप एंड वेरियंट में 8जीबी रैम के साथ 256जीबी की स्टोरेज दी गई है।

कंपनी के पिछले फोन में दिए इन स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर कयास लगाए जा रहे है कि वनप्लस अपने अगले फ्लैगशिप फोन के बेस वेरियंट को 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश कर सकती है। वहीं इसके टॉप वेरियंट में 12जीबी रैम और 512जीबी का स्टोरेज दिए जाने की उम्मीद है। फोन में फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 4,150 mAh की बैटरी दी जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो कहा जा रहा है कि यह फोन आउट ऑफ द बॉक्स ऐंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा।

कब होगा लॉन्च
कंपनी की तरफ से वनप्लस 7 की रिलीज को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि कंपनी ने OnePlus 6 को पिछले साल मई में लॉन्च किया था। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वनप्लस 7 भी मई जून के आसपास रिलीज किया जाए। दूसरी तरफ कंपनी ने भी माना है कि इस साल के मध्य तक वह अपना एक नया स्मार्टफोन पेश करने वाली है। हालांकि यह फोन वनप्लस 7 ही होगा इस बारे में कंपनी की तरफ के कभी भी कोई ऑफिशल बयान नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *