तिहाड़ जेल में मिशेल ने छोटा राजन को ‘ठुकराया’

  
नई दिल्‍ली 

अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन वाली जेल से निकालकर दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। मिशेल के नए पड़ोसी धोखाधड़ी मामले में बंद यूनिटेक के चंद्रा बंधु हैं। हालांकि, जेल अधिकारियों ने इस बात से पूरी तरह से इनकार किया है कि वे लोग आपस में मिलजुल सकते हैं। उन्हें हाई रिस्क वॉर्ड के एक सेल में अकेले रखा गया है।  तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मिशेल को कोर्ट के आदेश के बाद 7 मार्च की शाम को जेल नंबर-1 में शिफ्ट कर दिया गया। पहले उसे जेल नंबर-2 के हाई रिस्क वॉर्ड के एक सेल में रखा गया था। इसी वॉर्ड में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन भी बंद हैं। मिशेल के अनुरोध पर उसे जेल से हटाया गया है। 

24 घंटे पुलिस का पहरा 
मिशेल को जेल नंबर-1 के जिस सेल में शिफ्ट किया गया है वहां भी वह अकेले ही है। मिशेल को इस जेल के हाई रिस्क वॉर्ड नंबर-6 के ब्लॉक नंबर-1 के एक सेल में बंद किया गया है। इस ब्लॉक में चार ही सेल हैं। इनमें से एक में मिशेल को शिफ्ट कर दिया गया है, बाकी तीन सेल खाली पड़े हैं। उसे कोई नुकसान न पहुंचा पाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए 24 घंटे तमिलनाडु स्पेशल पुलिस (टीएसपी) का पहरा रखा गया है। उसके आसपास किसी को भी फटकने की मनाही है। टीएसपी की पहरेदारी के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। 

लैपटॉप चला रहा मिशेल! 
जेल अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया है कि जेल के अंदर मिशेल लैपटॉप का इस्तेमाल कर रहा था। जेल अधिकारियों का कहना है कि यह अफवाह है। जांच-पड़ताल में ऐसा कुछ नहीं मिला। सबसे पहले मिशेल को जेल नंबर-7 में बंद किया गया था। वहां से जेल नंबर-2 और अब जेल नंबर-1 में शिफ्ट कर दिया गया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि मिशेल के खाने-पीने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। नई जेल में आने के बाद अब तक उसने कोई डिमांड नहीं की है। उसे कुछ किताबें दी गई हैं। परिवार से विदेश में बात करने के लिए भी सप्ताह में 15 मिनट का समय दिया गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *