वघामा इलाके में मुठभेड़ शुरूदोनों आतंकी ढेर, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर 
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर सुरक्षाबलों का प्रहार जारी है. अनंतनाग के वघामा इलाके में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी है. जवाबी कार्रवई में दोनों आतंकी मारे गए.

कश्मीर जोन पुलिस का कहना है कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने वघामा में आतंकियों को घेर लिया था. दोनों ओर से फायरिंग की जा रही थी. कुछ देर चली मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए हैं. इसके साथ ही आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस महीने में 48 आतंकी मारे जा चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि वघाम में दो आतंकी मारे गए हैं. इन दोनों ने सीआरपीएफ जवान और एक 5 साल के बच्चे की हत्या तीन दिन पहले बिजबेहरा में की थी. मारे गए एक आतंकी का जाहिद डास है. उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई में इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में 118 दहशतगर्द मार गिराये हैं. कल अनंतनाग जिले के खुल्ले चोहार में 2 आतंकी मारे गए थे. इनमें लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर भी शामिल था. मरने वालों में आतंकी कमांडर मसूद भी शामिल था.

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने सोमवार को कहा था कि जून महीने में 46 आतंकी मारे गए हैं. किसी एक महीने में इतनी संख्या में आतंकियों के मारे जाने का अब तक का बड़ा रिकॉर्ड है जबकि जून के पूरा होने में अभी दो दिन बचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 116 दहशतगर्द मार गिराये हैं.
 
बहरहाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐलान किया कि दक्षिण कश्मीर के त्राल क्षेत्र में अब हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एचएम) का एक भी सक्रिय आतंकवादी नहीं बचा है. पुलिस की ओर से यह ऐलान शुक्रवार सुबह त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन स्थानीय आतंकियों के मारे जाने के बाद किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *