कोरोना पर अलर्टः ‘होली मिलन’ नहीं करेंगे मोदी, देश को संदेश!

नई दिल्ली
दिल्ली तक पहुंच चुके घातक कोरोना वायरस की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लिया है। वह इसबार होली मिलन के किसी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। मोदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। बता दें कि कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 3 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं भारत में भी इसके 18 मामलों की पुष्टी हो चुकी है।

मोदी ने ट्वीट किया, 'दुनियाभर के एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कोरोना वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए कि किसी बड़े स्तर पर कोई प्रोग्राम न किया जाए, ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्रित न किया जाए। इसलिए इस साल मैंने फैसला किया है कि मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा।'

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर तैयारी की गहन समीक्षा की। भारत आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर तुरंत चिकित्सा प्रदान करने तक की समस्त गतिविधियों के लिए विभिन्न मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि दिल्ली समेत देशभर में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। भारत दौरे पर आए इटली के 21 नगारिकों में से 14 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ रहे एक भारतीय के भी कोरोना से संक्रमित होने की खबर हैं। उधर नोएडा के 6 संदिग्धों कोरोना वायरस नहीं मिला है। एहतियातन दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूल बंद किए गए हैं। वायरसे क खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है। एयरपोर्ट्स पर भी चेकिंग और स्क्रीनिंग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *