लोकसभा चुनाव 2019: सियासी परीक्षा के रिजल्ट से पहले प्रार्थना में जुटे उम्मीदवार

 नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती में अब बस कुछ ही वक्त बाकी है। इस बीच सियासी परीक्षा में उतरे उम्मीदवार पास होने की प्रार्थना और आशीर्वाद के लिए मंदिरों का रुख करने लगे हैं। केरल की तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के. राजशेखरन अय्यागुरु आश्रम में सुबह ही प्रार्थना के लिए पहुंचे। तिरुअनंतपुरम की हाई प्रोफाइल सीट पर राजशेखरन का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के उम्मीदवार सी. दिवाकरन से है। 

यही नहीं उनके अलावा कर्नाटक में बड़े सियासी परिवार में जन्मे निखिल कुमारस्वामी भी नतीजे से पहले जीत की प्रार्थना के लिए चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचे हैं। पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते निखिल हासन सीट से जेडीएस के उम्मीदवार हैं। कर्नाटक की ही कलबुर्गी सीट से बीजेपी कैंडिडेट उमेश जाधव ने अपनी जीत और मोदी के दोबारा पीएम बनने की उम्मीद जताई है। यही नहीं लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने कर्नाटक सरकार गिरने की भी बात कही। 
"नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। मैं अपनी सीट जीतने को लेकर पूरी तरह आशावान हूं। इसके एक-दो दिन बाद यहां (कर्नाटक) की राज्य सरकार खुद-ब-खुद गिर जाएगी और बीजेपी सरकार बनाएगी।"
-उमेश जाधव (कलबुर्गी से बीजेपी उम्मीदवार)

लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस बीच देश भर में मतगणना स्थलों पर सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है और बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती की गई है। एग्जिट पोल्स में भले ही बीजेपी की जीत की संभावनाएं जताई गई हों, लेकिन विपक्षी दलों के साथ ही सत्ताधारी पार्टी भी नतीजों को लेकर नर्वस है। फिलहाल कोई कुछ भी बोलने से बच रहा है। 
 
542 सीटों पर डाले गए वोट 
543 में से 542 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में वोट डाले गए। तमिलनाडु की वैल्लोर सीट पर वोट धनबल के अधिक प्रयोग के चलते चुनाव रद्द कर दिए गए। सात चरणों मे हुए चुनावों में आखिरी चरण का मतदान 19 मई को हुआ। इसके बाद आए अधिकतर एग्जिट पोल में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को जीतते हुए दिखाया गया। हालांकि विपक्षी पार्टियों ने इन एग्जिट पोल के आंकड़ों को गलत बताया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *