लोकसभा चुनाव 2019: जानिए इतने करोड़ की मालकिन हैं डिंपल यादव

कन्नौज
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए यहां अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान पेश किए गए आय-व्यय के ब्योरे के हिसाब से  डिंपल यादव करोड़पति हैं. डिंपल के पास नगद तीन लाख तीन हजार सात सौ तैंतालीस रुपये हैं. उनके पति अखिलेश यादव के पास तीन लाख 91 हजार चालीस रुपये नगद हैं. ब्योरे में डिंपल ने अपनी चल संपत्ति 3 करोड़ 68 लाख 16 हजार रुपये दिखाई है. अचल संपत्ति 9 करोड़ तीस लाख बीस हजार रुपये है. पति अखिलेश यादव की चल संपत्ति 7 करोड़ 90 लाख रुपये है.

वहीं अचल संपत्ति 16 करोड़ 90  लाख रुपये है. करोड़पति होते हुए उनके पास कोई गाड़ी नहीं है. डिंपल यादव को जेवरों का भी शौक है. उनके पास दो किलो 774.67 ग्राम के सोने के आभूषण हैं. जिसमें 203 ग्राम मोती व 127.75 कैरेट के हीरे हैं. एक लाख पच्चीस हजार रुपये का कंप्यूटर है. नामांकन पत्र के मुताबिक बैंक, वित्तीय संस्थाओं व अन्य का डिंपल यादव पर 14 लाख 26 हजार 500 रुपये का लोन है. डिंपल यादव की उम्र 41 वर्ष है. 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकाम की डिग्री हासिल की.

गौरतलब कि कन्नौज संसदीय सीट पर सपा से डिंपल यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने सामने थे. लेकिन जीत डिंपल यादव की हुई थी. आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *