लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए लाए थे 11 करोड़ पकड़ाया

रायपुर
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर छापे के बीच छत्तीसगढ़ के महासमुंद से जब्त 11 करोड़ स्र्पये की जांच एक बार फिर चर्चा में आ गई है। महासमुंद पुलिस ने 19 फरवरी को खल्लारी में एक कार से 10.90 करोड़ रुपए जब्त किए थे।

इस राशि को लेकर आरोपियों ने बताया था कि यह उत्तर प्रदेश के सराफा कारोबारी अवधेश अग्रवाल के हैं। आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के आला अधिकारियों ने बताया कि इस मामले को लेकर जब अवधेश अग्रवाल से पूछताछ की गई, तो वे साफ मुकर गये।

आयकर अधिकारियों ने बताया कि इस राशि का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में करने की तैयारी थी। पुलिस जांच में पकड़े जाने के बाद गुजरात के एक कारोबारी कमलेश शाह ने भी 11 करोड़ को लेकर दावा किया था।

कमलेश शाह के दावे और अवधेश अग्रवाल के मुकरने के बाद आयकर विभाग की जांच उलझ गई है। आयकर अधिकारियों ने बताया कि पकड़े एक आरोपियों से एक बार फिर पूछताछ की जाएगी। इस बीच, यह जानकारी सामने आ रही है कि कमलेश शाह ने पैसे को लेकर कोर्ट की शरण में है।

हालांकि कोर्ट से अब तक कोई फैसला नहीं आया है। कमलेश ने बैलेंस सीट से लेकर अन्य दस्तावेज आयकर टीम को सौंपे हैं। चर्चा है कि इससे पहले कमलेश ने गुजरात के एक मामले में भी पैसों को लेकर दावा किया था। उस मामले में भी आयकर की जांच में कोई अंतिम निर्णय नहीं आ पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *