लोकसभा चुनाव: फतेहपुर सीकरी में वोटिंग का बहिष्कार, अब तक पड़े सिर्फ 2 वोट

नई दिल्ली
फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के थाना शमसाबाद के नगला शादी गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. बूथ नंबर 166 पर मतदान शुरू होने दो घंटे बाद भी महज दो वोट ही डाले गए. ग्रामीण क्षेत्र का विकास न होने की वजह से नाराज बताए जा रहे हैं.

मामला सामने आते ही चुनाव आयोग भी हरकत में आ गया है. जिला प्रशासन ने मौके पर एसीएम को मौके पर भेजा है. जिला प्रशासन लोगों से वोट करने की अपील में जुटा हुआ है. उधर एक ग्रामीण का कहना था कि यह बूथ न किसी सांसद का है और न ही किसी विधायक का. यह ग्राम प्रधान का बूथ है. इस बूथ पर तब तक वोट नहीं पड़ेंगे जब तक कि विकास कार्यों को लेकर कोई आश्वासन नहीं मिल जाता.

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में किसी तरह का कोई विकास नहीं हुआ इसलिए मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. उनका कहना है कि न गांव में एक भी शौचालय बने हैं और न ही किसी तरह का स्वच्छता अभियान ही चला है. सड़कें और नालियां तक नहीं हैं.

बता दें इस सीट से मौजूदा बीजेपी सांसद बाबूलाल की जगह बीजेपी ने राजकुमार चहर को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की तरफ से राज बब्बर मैदान में हैं. गठबंधन की तरफ से बसपा के गुड्डू सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *