कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव सीट के लिए वोटिंग जारी

राजनांदगांव
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों कांकेर, राजनांदगांव व महासमुंद में बड़े ही उत्साह के साथ मतदान चल रहा है। हालांकि कांकेर सीट की कई बूथों में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान करीब घंटेभर विलंब से शुरू हुआ, बावजूद इसके सभी जगह मतदान के सुचारू रूप से चलने की जानकारी मिल रही है। यूं तो मतदान सात बजे से शुरू होना था, लेकिन लोग आधे-पौन घंटे पहले से ही बूथों तक पहुंच गए थे। मतदान शुरू होने के पहले कई बूथों में तो लंबी कतार लग गई थी। मतदान को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। बूथों के सामने महिला मतदाता ज्यादा नजर आ रही हैं।

कांकेर शहर के भंडारी पारा पूर्व माध्यमिक शाला मतदान केंद्र क्रमांक 64 में मतदाताओं का हुजूम सुबह से ही उमड़ पड़ा है। मतदाताओं की लंबी कतार केंद्र के बाहर लगी हुई है। कांकेर में भाजपा प्रत्याशी कतार में खड़े होकर मतदान किया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी परिवार के साथ मतदान करने को पहुंचे। महासमुंद के संगवारी मतदान केंद्र क्रमांक 172 में भी काफी रौनक है। यहां महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है। शिशु सदन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मतदान को आए दंपती के दुधमुंहे बच्चों को संभाल रही हैं।

कांकेर में EVM खराब होने से मतदान प्रभावित

कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सिहावा विधानसभा के रतावा व बिरनासिल्ली बूथों में ईवीएम में तकनीकी खराबी की खबर है। धमतरी शहर के ब्राह्मणपारा मतदान केंद्र क्रमांक 146 में वोटिंग मशीन खराब होने पर इसे बदला गया। 20 मिनट तक वोटिंग बंद रही। यहां लगभग एक हजार मतदाता वोटिंग करते हैं। कांकेर मतदान केंद्र क्रमांक 68 प्राथमिक शाला कंकालीन पारा में ईवीएम मशीन में खराबी आने के कारण 7.40 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका था। एक मशीन के खराब होने के बाद दूसरी मशीन लगाई गई लेकिन वह भी खराब निकली। इसकी सूचना मतदान दल द्वारा उच्च अधिकारियों को दी गई। हालांकि बाद में अन्य मशीन लाने के बाद यहां मतदान शुरू हो सका। कांकेर शहर के संजय नगर वार्ड प्राथमिक शाला केंद्र क्रमांक 50 में ईवीएम मशीन में खराबी आने के कारण भी मतदान करीब पौन घंटे देर से शुरू हुआ। मतदान केंद्र क्रमांक 68 प्राथमिक शाला कंकालीन पारा में तीसरी ईवीएम मशीन लगाई गई, जिसके बाद 49 मिनट की देरी से मतदान शुरू हो पाया। सेल्फी जोन को लेकर भी काफी उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *