लोकसभा चुनाव के बाद योगी मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव

 
लखनऊ

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के 4 मंत्रियों के मैदान में उतरने के बाद राज्य मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होने की संभावना है। बीजेपी ने प्रदेश की योगी सरकार के 4 मंत्रियों को मैदान में उतारा है। इनमें ताजा नाम प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी का है। उन्हें अंबेडकरनगर सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है।

इस सीट पर लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश के पशु धन मंत्री एसपी सिंह बघेल को आगरा से उम्मीदवार बनाया था। आगरा में पिछली 18 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। इसके अलावा जिन प्रत्याशियों को जिन मंत्रियों को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है, उनमें राज्य की महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी (प्रयागराज) और खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी (कानपुर) भी शामिल हैं।

रीता ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ा था, जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही थीं। प्रयागराज में आगामी 12 मई को मतदान होगा। वहीं, कानपुर में 29 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने बताया कि इन चारों मंत्रियों के अपने काम के प्रति समर्पण की वजह से पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *