लॉन्च पैड्स से आतंकियों को हटाया, डरा पाक: सूत्र

  श्रीनगर 
पुलवामा हमले के बाद भारत ने आक्रामक रवैया अपना रखा है। शायद इसी का नतीजा है कि सर्जिकल स्ट्राइक के डर से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास मौजूद लॉन्च पैड्स से अपने आतंकियों को हटाना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों को पैड्स के पास मौजूद सेना के कैंप्स में ही रखा गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CRPF हमले के बाद कहा था कि सैन्य बलों को जैश-ए-मोहम्मद की इस हरकत का जवाब देने के लिए पूरी छूट दे गई है।  

इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने इस साल अपने विंटर पोस्ट्स को खाली नहीं कराया है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि वह आतंकवादी हमलों के जवाब में कार्रवाई की संभावना मान रहा है। सूत्रों के मुताबिक कम से कम 50-60 विंटर पोस्ट, जो इस वक्त तक खाली करा लिए जाते थे, फिलहाल वहां पाकिस्तानी सैनिक तैनात हैं। 

सैन्य ठिकानों पर ऐक्शन का लक्ष्य नहीं 
कश्मीर में टॉप इंटेलिजेंस सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया है कि सरहद के दोनों ओर टेंशन जारी है लेकिन किसी तरह की तैनाती नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक, 'फिलहाल नियंत्रण रेखा के पार बने आतंकियों के लॉन्च पैड्स पर कोई स्ट्राइक करने का लक्ष्य नहीं है।' एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि ऐसे में भारतीय सेना के पास पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर कार्रवाई करने का विकल्प बचता है लेकिन उससे तनाव और भी बढ़ सकता है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *