लॉकडाउन: दूसरे राज्यों में फंसे 3000 से अधिक लोगों ने मदद के लिए किया फोन, सीएम नीतीश बोले- हर जरूरी मदद करेगी सरकार

पटना 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के तीन हजार से ज्यादा लोगों के फोन आए और उनकी समस्या जानी गयी। अब भी लोगों के फोन आ रहे हैं। उसके आधार पर उनसे सम्पर्क कर उन्हें आवेदन करने के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को बाहर फंसे बिहारियों  के खाते में एक-एक हजार देने की की योजना का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें समझाया गया कि अभी आप जहां हैं, वहीं रहिये। आपकी समस्या के समाधान के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। बिहार सरकार की तरफ से हमलोग हर जरूरी मदद करेंगे। इसी सिलसिले में उनसे उनका डिटेल्स मांगा गया। डिटेल्स प्राप्त होने के बाद हमलोगों ने तय किया कि हमलोग आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से उन्हें सहायता राशि देंगे। हमलोग आपदा प्रबंधन विभाग को मुख्यमंत्री राहत कोष से सौ करोड़ रुपये का आवंटन पहले ही कर चुके हैं। 

दिल्ली और अन्य शहरों में लगाए गए शिविर 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जितनी तेजी से आप लोगों ने इसको आइडेंटिफाई किया है और उस पर अमल कर रहे हैं, इसके लिए मैं आप सबको धन्यवाद देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के बाहर दिल्ली एवं अन्य शहरों में लोगों की मदद के लिये कैम्प चलाये जा रहे हैं। जैसा कि बताया गया है कि दिल्ली में दस जगहों पर कैम्प बनाकर लोगों को भोजन एवं फूड पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्य के अंदर भी जो राहत कैम्प चलाये जा रहे हैं, उसकी भी निगरानी करते रहें ताकि लोगों को हरसंभव सहायता उपलब्ध हो सके। 

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उपमुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपार्ल ंसह उपस्थित थे। वहीं आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, और प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत वीडियो कांफ्र्रेंंसग के माध्यम से जुड़े थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *