लॉकडाउन के बीच पटना पहुंची पहली फ्लाइट

पटना
कोरोना वायरस को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच सोमवार को पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट का आवागन शुरू हो गया। सोमवार सुबह जयप्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहली फ्लाइट की लैंडिंग हुई। इस दौरान फ्लाइट से आए यात्रियों के चेहरों पर खुशी साफ दिखाई दी। पटना एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया। यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ-साथ सामानों के सेनेटाइजेशन की खास व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही यात्रियों ने फेस शील्ड भी पहना हुआ था।

यात्रियों ने लगा रखे थे मास्क, फेस शील्ड
पटना एयरपोर्ट पर आए यात्रियों ने मास्क लगा रखे थे। कई यात्रियों ने फेस शील्ड भी लगाए थे। एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारी और सभी कर्मियों के साथ एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

सेनेटाइजेशन पर खास ध्यान
यात्रियों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने और उन्हें सेनिटाइज करने के साथ मॉनिटरिंग की जाएगी। यात्रियों के लिए ओला, उबर टैक्सी का परिचालन किया गया है। साथ ही ऑड ईवन के तर्ज पर ऑटो का परिचालन भी एयरपोर्ट से किया जा रहा है।
एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा

* एयर टिकट करेगा आवाजाही के लिए पास का काम।

* एयरपोर्ट पर उपलब्ध रहेंगे ओला, उबर, टैक्सी, ऑटो और ई-रिक्शा।

* एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क की होगी व्यवस्था।

* सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की व्यवस्था।

* एयरपोर्ट पर अनावश्यक भीड़ न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने क्या कहा
पटना एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच पटना एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो गई। आज यानी सोमवार को 15 विमान उड़ान (टेक-ऑफ) करेंगे और 15 विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। ये फ्लाइट दिल्ली, बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई की होंगी। कोरोना वायरस की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। पटना एयरपोर्ट से आज मुम्बई के लिए पहली उड़ान भरी गई। एयरपोर्ट निदेशक ने यह बताया कि जो भी गाइडलाइन्स हैं उनका पालन किया जा रहा है, जो यात्री समझ नहीं पा रहे हैं उनको भी ठीक से समझाया जा रहा है।

​पटना एयरपोर्ट से 10 शहरों के लिए फ्लाइट्स
पटना एयरपोर्ट से 10 शहरों, कोलकाता, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई, रांची, लखनऊ, अमृतसर, अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी। सबसे ज्यादा फ्लाइट दिल्ली के लिए हैं। यहां एयर इंडिया का एक, स्पाइस जेट के 6, गो-एयर के 5 और इंडिगो के 7 विमान देश के विभिन्न शहरों के लिए टेक ऑफ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *