लॉकडाउन के दौरान भोपाल में लोगों ने खोले दिलों के ताले, बांटी सब्जियां और राशन

भोपाल
राजधानी भोपाल लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पुलिस हो या फिर राजनेता या फिर आम लोग सभी मिलकर गरीबों की मदद कर रहे हैं. यह नजारा शुक्रवार को भी देखा गया. सोशल डिस्टेंस (Social Distance) का पालन करते हुए गरीबों को खाना बांटा गया. पूर्व महापौर आलोक शर्मा जी ने ओल्ड भोपाल में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट (Packet of Food) वितरित किए. इससे पहले आलोक शर्मा और उनकी टीम ने 1-1 मीटर की दूरी पर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंस का पालन किया. इसके साथ ही वहां मौजूद सभी के हाथ सैनेटाइज किए गए औऱ उन्हें मास्क भी बांटे गए.

राजनेताओं के अलावा भी पुलिस लगातार गरीबों को भोजन उपलब्ध करा रही है. यह भोजन जन सहयोग के द्वारा पुलिस गरीबों तक पहुंचाने का काम कर रही है. थाना स्तर पर भोजन के पैकेट बांटे जा रहे हैं. आज टीटी नगर इलाके में फुटपाथ और झुग्गियों में रहने वालों को खाना दिया.

गुरुवार को भी अवधपुरी पुलिस ने दिहाड़ी मजदूरों को राशन के साथ सब्जी मुहैया कराई थी. पुलिस ने जन सहयोग के जरिए इन दिहाड़ी मजदूरों को सभी सामान मुहैया कराया था.

आपको बता दें कि बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर अवधपुरी थाने पहुंचे थे और उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनके पास खाने के लिए अनाज का एक दाना भी नहीं है. मजदूरों ने बताया था कि वह दिहाड़ी पर नहीं जा रहे हैं और उनके पास पैसा भी नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *