इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार का भारी विरोध, कांग्रेस को जीत की आस

भोपाल
 विधानसभा चुनाव में विंध्य से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। बीजेपी ने यहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की सीट तक छीन ली थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सीधी लोकसभा सीट से काफी उम्मीद है। यहां से बीजेपी ने वर्तमान सांसद रीती पाठक को फिर से टिकट दिया है। लेकिन स्थानीय कार्यकर्ताओं में उनके खिलाफ भारी विरोध हो रहा है। जिसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। प्रदेश में पहले चुनाव के चरण में विंध्य की दो लोकसभा सीधी और शहडोल सीट पर 29 अप्रैल को चुनाव होना है

“2014 के लोकसभा चुनाव में, हमने इस क्षेत्र में एक भी सीट नहीं जीती थी, इस तथ्य के बावजूद कि दिसंबर 2013 के राज्य विधानसभा चुनाव में, हमने 30 विधानसभा सीटों में से 12 पर जीत हासिल करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हमने 2018 के विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन किया है, लेकिन आम चुनावों में चीजें बदल जाएंगी और हमें इस क्षेत्र में कम से कम दो सीटों पर जीत की उम्मीद है।

राजनीति के जानकार जयराम शुक्ल का कहना है कि, विंध्य हालात दिंसबर के बाद कुछ खास नहीं बदले हैं। लेकिन इस बार जिस तरह से अजय सिंह गंभीरता से चुनाव लड़ रहे हैं वह पहले कभी नहीं लड़े। उन्होंने कहा कि अजय सिंह संसद में प्रवेश करने के लिए सब कुछ कर रहे है। सामूहिक संपर्क से लेकर किसी भी शिकायत को संबोधित करने तक, वह यह सब कर रहे हैं। सिंगरौली में भाजपा तीन विधानसभा क्षेत्रों में अभी भी मज़बूत है।  सीधी (शहरी) खंड में, अजय को बढ़त मिलने की संभावना है क्योंकि ऊंची जातियां कांग्रेस के साथ हैं। वहीं, चुरहट में से भी अजय सिंह को इस बार वोट मिलने की संभावना है, क्योंकि वह विधानसभा चुनाव में हार गए थे। जिसके बाद उन्होंने वहां की जनता से माफी भी मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *