लेट होने पर 250 तक रिफंड, लखनऊ से दिल्ली चली तेजस

लखनऊ
देश की कॉर्पोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस के लिए अब इंतजार खत्म हो गया है। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन आपको लखनऊ-दिल्ली के बीच सफर कराने को तैयार है। सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ जंक्शन से इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इंडियन रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस के किराए का भी ऐलान कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। आप आज से ही इसके टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।

2 घंटे लेट होने पर 250 रुपये मुआवजा
दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को ट्रेन के विलंब होने पर मुआवजा दिया जाएगा। रेलवे की सहायक कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसमें कहा गया कि एक घंटे से अधिक का विलंब होने पर 100 रुपये की राशि अदा की जाएगी, जबकि दो घंटे से अधिक की देरी होने पर 250 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

सुबह 6:10 पर चलेगी
तेजस मंगलवार को छोड़कर हफ्ते में छह दिन चलेगी। छह अक्टूबर से ट्रेन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर लखनऊ जंक्शन से छूटकर 7 बजकर 20 मिनट पर कानपुर और वहां से 7 बजकर 25 मिनट पर चलकर 11 बजकर 43 मिनट पर गाजियाबाद पहुंचेगी। यहां से 11 बजकर 45 मिनट पर छूटकर 12 बजकर 25 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से ट्रेन शाम 4 बजकर 30 मिनट पर रवाना होकर शाम 5 बजकर 10 मिनट पर गाजियाबाद, रात 9 बजकर 30 मिनट पर कानपुर और रात 10 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *