लीक से हटकर किया काम, स्क्रिप्ट्स के सहारे स्टार बने आयुष्मान खुराना

 
नई दिल्ली 

आयुष्मान खुराना लंबे समय से अपनी लीक से हटकर फिल्मों के लिए चर्चा में रहे हैं. अपनी पहली ही फिल्म में स्पर्म डोनर का किरदार निभाने वाले आयुष्मान ने अपनी हर फिल्म में परंपरागत एक्टर से इतर रोल निभाए हैं. दम लगा के हइशा में बॉडी शेमिंग जैसे मुद्दे पर फिल्म के सहारे भी उनकी काफी तारीफ हुई थी.

आयुष्मान ने अपनी पिछली सभी फिल्मों में ऐसे मुद्दे चुने हैं जिन पर समाज में कम ही चर्चा होती है लेकिन ये सभी फिल्में ऐसी थी जो कॉमेडी और कटाक्ष के दायरे में थी हालांकि आर्टिकल 15 के सहारे वे समाज की सच्चाई को एक डार्क नजरिए से प्रस्तुत करने की कोशिश करेंगे.  उन्होंने डीएनए के साथ खास बातचीत में बताया था कि मुझे लगता है कि ये मेरी पर्सनैलिटी का दूसरा हिस्सा है. मैंने थियेटर्स में पांच-छह साल काम किया है और उस दौरान मैं केवल गंभीर या बेहद इंटेन्स किरदार ही निभाया करता था. मेरी पर्सनालिटी के इस हिस्से को अभी तक फिल्मों में एक्सप्लोर नहीं किया गया था लेकिन आर्टिकल 15 के साथ ही मुझे अपनी पर्सनालिटी के इस हिस्से को दिखाने का मौका मिलेगा.

आयुष्मान आर्टिकल 15 के बाद शुभ मंगल सावधान के सीक्वल में एक गे शख्स का किरदार निभा रहे हैं. साफ है कि आयुष्मान इस फिल्म में भी समलैंगिक से जुड़े  स्टीरियोटाइप्स को तोड़ते नज़र आएंगे और उनसे इस मुद्दे पर एक संवेदनशील फिल्म की उम्मीद की जा सकती है. आयुष्मान साफ करते हैं कि उनके करियर के ग्राफ में कितने भी उतार चढ़ाव आए, वे सोशल मुद्दों पर बनी फिल्मों को एंटरटेनमेन्ट और डार्कनेस के डोज़ के साथ ऑडियन्स को हर बार चकित करने की कोशिश करते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *