लिफ्ट के बहाने लूटी गाड़ी, ड्राइवर को चलती गाड़ी से फेंका

रायपुर
 डीडी नगर इलाके के चंगोराभाठा, शिवनगर में लिफ्ट के बहाने मंगलवार की देर रात तवेरा कार को रुकवाकर बैठे तीन युवक चालक को चलती गाड़ी से फेंककर तवेरा लेकर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर आधी रात को दो लुटेरों को दबोच लिया। उनके कब्जे से तवेरा बरामद कर ली गई है। तीसरे युवक की तलाश की जा रही है।

पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल ने बताया कि भाठागांव बीएसयूपी कालोनी मकान नंबर 6/5 निवासी जागेश्वर ध्रुव पेशे से वाहन चालक है। वह वर्तमान में शिवदयाल कश्यप की तवेरा कार क्रमांक सीजी 04 एलटी 4501 चला रहा है। मंगलवार की रात 11 बजे जागेश्वर तवेरा को लेकर अपने साथी चालक गणेश से मिलने उसके घर चंगोराभाठा जा रहा था।

शीतला तलाब शिवनगर के पास जैसे ही वह पहुंचा, रोड पर तीन युवकों ने उसे हाथ देकर कार रोकने का इशारा किया। जागेश्वर ने कार रोकी तो तीनों युवकों में से एक ने दरवाजा खोलकर जागेश्वर की शर्ट का कालर पकड़कर धमकाया। इस बीच दो अन्य युवकों ने उसकी गर्दन को दबाकर मारपीट शुरू कर दी।

इसके बाद तीनों युवक तवेरा में ही जागेश्वर को बंधक बना लिया। एक युवक कार चलाने लगा। इस दौरान युवकों ने जागेश्वर की पिटाई की। कुछ दूर जाने के बाद जागेश्वर को चलती कार से सड़क पर फेंककर लुटेरे तवेरा लेकर भाग निकले। आधी रात को किसी तरह डीडी नगर थाने पहुंचकर जागेश्वर ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सीसीटीवी फुटेज से मिला क्लू

घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने चालक द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर पतासाजी शुरू की। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। कुछ जगहों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों का क्लू मिला। इसके आधार पर आधी रात को पुलिस ने चंगोराभाठा शिव नगर निवासी पितेश्वर साहू (21) पिता शंकर और कान्हा सोनकर (21) पिता विनोद को हिरासत में लिया। कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर तवेरा लूटना स्वीकार कर लिया। उनकी निशानदेही पर कार बरामद कर ली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *