लाल कृष्ण आडवाणी ने जेटली को किया याद, बोले- हर दिवाली पर आते थे मेरे घर

 
नई दिल्ली   
 
देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को 66 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ के बाद अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया था. अरुण जेटली के निधन पर देश-दुनिया के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि जेटली का जाना बीजेपी ही नहीं पूरे राष्ट्र का नुकसान है. इसके अलावा लाल कृष्ण आडवाणी ने बताया कि जेटली खाने के बहुत शौकीन थे और मुझे अच्छे रेस्तरां के बारे में बताते थे. आडवाणी ने कहा, वह प्रत्येक दिवाली पर अपने परिवार के साथ मेरे घर आते थे.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा, मैं अरुण जेटली के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. अरुण जेटली एक शानदार वकील होने के साथ एक बेहतर सांसद और एक महान प्रशासक भी थे.

आडवाणी ने कहा, वह दशकों से पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे, जब मैं बीजेपी अध्यक्ष था तो उन्हें पार्टी की कोर टीम का सदस्य बनाया गया था और बहुत कम समय में वह पार्टी के प्रमुख नेता बन गए थे. अरुण जेटली को उनके तेज, विश्लेषणात्मक दिमाग के लिए जाना जाता था और बीजेपी में हर कोई हमेशा जटिल मुद्दों के समाधान खोजने के लिए उन पर निर्भर रहता था. उन्होंने राजनीति के क्षेत्र से अलग दोस्तों को भी काफी महत्व दिया.

लाल कृष्ण आडवाणी ने आगे कहा, एक व्यक्ति के रूप में, अरुण जेटली को एक मृदुभाषी, प्रफुल्लित और अच्छे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा. वह खाने के बहुत शौकीन थे, वह हमेशा मुझे अच्छे रेस्तरां के बारे में बताते थे. प्रत्येक दीपावली पर वह अपने परिवार के साथ मेरे घर पर आते थे.

आडवाणी ने कहा, अरुण जेटली पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे, हमें उम्मीद थी कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे. उनके जाने से बीजेपी ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को नुकसान हुआ है. उनके जाने से मुझे निजी नुकसान हुआ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *