पीएम नरेंद्र मोदी ने बहरीन में रुपे कार्ड किया लॉन्च, कई MoU पर दस्तखत

 
नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बहरीन की विदेश यात्रा के दौरान 4 एमओयू पर हस्ताक्षर किए. साथ ही पीएम मोदी ने बहरीन में उनके समकक्ष प्रिंस खलीफ बिन सलमान अल खलीफा के साथ बातचीत के दौरान अपने द्विपक्षीय संबंधों को नया आयाम दिए जाने की बात कही. इसके अलावा पीएम मोदी ने बहरीन में रुपे कार्ड भी लॉन्च किया.

बहरीन यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. जो कि अंतरिक्ष, संस्कृति, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और रुपे कार्ड से संबंधित थे. प्रधानमंत्री मोदी यहां शनिवार को पहुंचे. वहीं किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला बहरीन दौरा है. उन्हें प्रिंस खलीफा ने विशेष आदर देते हुए हवाईअड्डे पर रिसीव किया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'जीवंत द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को नए स्तर पर पहुंचाने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त किया.' उन्होंने कहा, 'हमारी द्विपक्षीय भागीदारी को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रिंस खलीफा ने संस्कृति, अंतरिक्ष, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और रुपे कार्ड के लिए भागीदारी पर एमओयू के गवाह बने.'

 
ये एमओयू- अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन और राष्ट्रीय अंतरिक्ष विज्ञान एजेंसी के बीच सहयोग, इंटरनेशनल सोलर अलायंस (आईएसए) के साथ बहरीन के सहयोग और भारत और बहरीन के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम पर किए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *