लगातार 3 दिन बैंक बंद, निपटा लें जरूरी काम

नई दिल्ली
अगले दो सप्ताह बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे, इसलिए बेहतर यही होगा कि बैंक से जुड़ा अपना काम आप पहले ही निपटा लें। बैंकों के मेगा मर्जर के खिलाफ बैंक यूनियनों के हड़ताल तथा त्योहारों की वजह से बैंक बंद रहेंगे। बैंक बंद रहने के कारण एटीएम में नकदी की किल्लत हो सकती है, इसलिए अगर पहले ही जरूरत के पैसे निकालकर रख लें तो ज्यादा बेहतर होगा।

बैंक मर्जर के विरोध में हड़ताल
10 बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने की केंद्र सरकार की घोषणा के विरोध में ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) तथा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है, जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे। 28 मार्च को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे, जबकि 29 मार्च को रविवार का अवकाश है।

तिथि और छुट्टियां
तिथि                                       अवकाश का कारण
25 मार्च                                  गुड़ी पर्व, तेलूगु न्यू इयर्स डे
27 मार्च                                  बैंकों की हड़ताल
28 मार्च                                  चौथा शनिवार
29 मार्च                                   रविवार

कई शहरों में त्योहारों की छुट्टी
अगले सप्ताह सोमवार तथा मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन बुधवार यानी 25 मार्च को गुड़ी पर्व तथा तेलूगु न्यू इयर्स डे की वजह से विभिन्न शहरों में बैंक बंद रहेंगे। बेंगलुरु, चेन्नै, हैदराबाद, मुंबई तथा नागपुर जैसे शहरों में बैंक 25 मार्च को स्प्रिंग फेस्टिवल की वजह से बंद रहेंगे।

दो दिन का है अवकाश
गुरुवार यानी 26 मार्च को बैंकों में कामकाज होगा, लेकिन शुक्रवार को बैंक हड़ताल की वजह से बैंक का कामकाज प्रभावित रहेगा। शनिवार और रविवार को वैसे भी अवकाश रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *