ऐश्वर्या इन फेसपैक की वजह से 46 की उम्र में दिखती 26 की

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला होने का ताज अपने नाम कर चुकीं ऐश्वर्या आज भी दुनिया की सबसे खूबसूरत ऐक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं। ऐश की खूबसूरती की सबसे खास बात यह है ये बनावटी नहीं लगती। ऐश्वर्या अब 46 साल की हो चुकी हैं लेकिन उन्हें देखकर यह अहसास ही नहीं होता। क्योंकि उनकी स्किन का ग्लो आज भी उन्हें 26 साल की उम्र का ही दिखाता है। यहां जानें, आखिर क्या है ऐश की इस खूबसूरती का राज…

एक दम देसी गर्ल हैं ऐश्वर्या
ऐश्वर्या कई नैशनल और इंटरनैशनल ब्यूटी ब्रैंड्स की एंबेस्डर रह चुकी हैं। ऐसे में यह खयाल आना बहुत ही सामान्य है कि वे महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और ढेर सारे कॉस्मेटिक्स का यूज करती होंगी। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। दुनियाभर में अपनी खूबसूरती और टैलंट का लोहा मनवाने वाली ऐश दिल से एकदम देसी गर्ल हैं।

ऐश का पंसदीदा ब्यूटी पैक
इस बात में कोई शक नहीं है कि ऐश कई ब्यूटी ब्रैंड्स को रीप्रेजेंट करती हैं और कई महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इवेंट और शूट के चलते यूज भी करती हैं। लेकिन जब बात स्किन केयर की आती है तो ऐश्वर्या एकदम ठेठ हिंदुस्तानी लड़की की तरह घर की किचन में रखे देसी नुस्खे अपनाती हैं।

ऐसे बनाती है पैक
ऐश्वर्या अपनी स्किन की देखभाल के लिए बेसन, दूध और हल्दी को मिलाकर फेस पैक तैयार करती हैं। यह पैक ऐश्वर्या एक दिन छोड़कर अपने चेहरे पर लगाती हैं। स्किन को नमी और पूरा पोषण देने के लिए ये एक दिन दही का मास्क चेहरे पर लगाती हैं। यानी एक दिन दही और एक दिन दूध-बेसन का पैक।

खीरा मास्क है ऐश को पसंद
स्किन की थकान दूर करने और पलूशन का असर दूर करने के लिए ऐश्वर्या ताजा और क्रश किए हुए खीरे का मास्क चेहरे पर लगाती हैं। इनका कहना है कि स्किन प्रॉब्लम्स से बचे रहने के लिए ये दिन में कम से कम दो बार फेस बॉश जरूर करती हैं।

मॉइश्चराजिंग का ध्यान
रेग्युलर फेस वॉश, मेकअप का कम से कम यूज और टाइम-टाइम पर स्किन को मॉइश्चराइज करना ही ऐश्वर्या की ग्लोइंग स्किन का राज है। ऐश कहती हैं कि अपनी स्किन की देखभाल के लिए मैं जो ब्यूटी रेजीम फॉलो करती हूं, उसमें ज्यादार नैचरल चीजें ही शामिल हैं।

हेल्दी स्किन के लिए
ऐश्वर्या अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए केवल बाहरी देखभाल पर निर्भर नहीं रहती हैं। इनका कहना है कि हमारी त्वचा खूबसूरत तभी दिखती है, जब वह अंदर से हेल्दी होती है। ऐसे में जरूरी है कि हम अच्छी और पोषक तत्वों से भरपूर डायट लें। मैं अपनी डायट में इस बात का पूरा ध्यान रखती हूं कि इस फूड से मेरी बॉडी को जरूरी विटमिन्स और न्यूट्रिऐंट्स मिलने चाहिए।

इनसे मेरा वास्ता नहीं
ऐश का मानना है कि ग्लोइंग और नैचरली ब्यूटिफुल स्किन के लिए हमें स्मोकिंग और एल्कोहल से दूर रहना चाहिए। घर का बना खाना ही ऐश को पसंद है। साथ ही ये दिन में अधिक से अधिक पानी पीने की सलाह देती हैं। ताकि शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकलते रहें। ऐश का कहना है कि सिंपल और नैचरल तरीके से जीना ही इन्हें फिट और खूबसूरत बनाए हुए है।

तो फंडा क्लियर है…
ऐश के इस ब्यूटी रेजीम और स्किन केयर सीक्रेट्स के बारे में जानकर आप एक बात तो समझ ही गए होंगे कि खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी है कि हम अपनी देखभाल करें। यह जरूरी नहीं है कि हम महंगे कॉस्मेटिक्स पर निर्भर रहकर ही खूबसूरत दिख सकते हैं। अगर ऐसा होता तो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल होने के बाद भी ऐश्वर्या इतनी देसी नहीं होतीं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *