लखनऊ: 12 जमाती को कोरोना, इलाका सील

लखनऊ
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को लखनऊ में 12 नए कोरोना मरीज मिले हैं। ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। वजीरगंज थाना क्षेत्र के अमीनाबाद स्थित मरकज में जमात का आयोजन हुआ था। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद पुलिस ने शहर के कैंट स्थित कसाईबाड़ा इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है।

इस इलाके में 1000 लोग रहते हैं। जॉइंट कमिश्नर क्राइम, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर की निगरानी में इस इलाके को सील किया गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए जमात के ये सभी 12 लोग इसी कसाईबाड़ा इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस-प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया है।

4 मार्च को सहारनपुर से लखनऊ के अमीनाबाद आए थे तबलीगी
जिन 12 जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी लोग सहारनपुर के रहने वाले हैं। 4 मार्च को सहारनपुर से लखनऊ के अमीनाबाद पहुंचे थे। अमीनाबाद के मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के जलसे में शामिल हुए थे। 24 मार्च को ये लोग कैंट के कसाईबाड़ा स्थित अली जान मस्जिद में रुके थे। इन सभी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है।

तबलीगी जमात की वजह से तेजी से फैला कोरोना संक्रमण
पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक पूरे देश में 2301 कोरोना वायरस केस सामने आ चुके हैं, 56 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात के सदस्यों की वजह से 14 राज्यों में कोरोना के 647 मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में हुई 12 मौतों में से कई तबलीगी जमात से जु़ड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *