दिल्ली में कोरोना के 384 केस, 259 मरकज से: केजरीवाल

नई दिल्ली
कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी इस खतरनाक वायरस का संक्रमण तेजी से फैला है। खास तौर से मार्च के महीने में हुए निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम की वजह से दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल आया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी में कोरोना के 91 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ अब तक कोविड19 के 384 मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना से अब तक 5 की मौत: सीएम केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए एक और शख्स की मौत हुई है, जिसके बाद दिल्ली में अभी तक 5 लोगों की जान कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है। कोरोना के अब तक सामने आए 384 मामलों में 259 केस निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं। मरकज से निकाले गए लोगों की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को ही कहा था कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं।

57,000 लोगों को ठहराने के लिए 328 राहत केंद्र तैयार: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना के जितने मामले आए हैं उनमें से 58 मरीजों के विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। इनमें से कई दिल्ली के नहीं हैं, हालांकि, क्वारंटीन के लिए यहां रखा गया है। दिल्ली में कोविड-19 के दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। राष्ट्रीय राजधानी में इस समय स्थिति नियंत्रण में है, घबराने की जरूरत नहीं है।

'राजधानी में इस समय स्थिति नियंत्रण में, घबराने की जरूरत नहीं'
सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने 57,000 लोगों को ठहराने के लिए 328 राहत केंद्र तैयार किए हैं। कोई भी इन राहत केंद्रों में आ सकता है और यहां रह सकता है, हम उनका ख्याल रखेंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जा रहे राहत कार्यों पर चर्चा के लिए पार्टी के सभी विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये एक बैठक की।

आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने कहा, 'विधायकों ने अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने अपनी शंकाओं को स्पष्ट किया। मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार की सभी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्हें यह भी बताया गया कि सभी को क्या करना है और यह कैसे किया जा सकता है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *