दिल्ली में पंखा बनाने की फैक्ट्री में ब्लास्ट: 7 लोगों की मौत, कई लोग फंसे

नई दिल्ली         
दिल्ली के मोतीनगर के पास सुदर्शन पार्क में एक बड़ा हादसा हुआ है. पार्क के पास डी ब्लॉक में घर के अंदर कंप्रेशर ब्लास्ट हुआ, जिसकी वजह से छत गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है. कुछ लोगों के दबे होने की खबर है. पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर है. दूसरी ओर, नोएडा के सेक्टर-73 की कई झुग्गियों में अचानक से आग लग गई जिसमें कई झुग्गियां जलकर खाक हो गई.

पुलिस के मुताबिक, पंखा बनाने की फैक्ट्री है. अभी तक आठ लोगों को बिल्डिंग से रेस्क्यू करके निकाला गया है. राहत और बचाव का काम जारी है. दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. इमारत दो मंजिला थी. जानकारी के मुताबिक इस फैक्ट्री में सिलेंडर ब्लास्ट हुए था. हालांकि, पुलिस का कहना है कि पहले कंप्रेशर में धमाका हुआ, जिसके बाद इमारत की छत नीचे आ गिरी. इससे यहां पर काम कर रहे मजदूर और मौजूद दूसरे कर्मचारी दब गए. आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने पहले जोरदार धमाका सुना और फिर तेज आवाज के साथ इमारत की छत नीचे आ गई और चारों और धूल का गुबार छा गया.

हालांकि, पुलिस का कहना है कि मलबा हटाए जाने के बाद ही साफ हो सकेगा कि इमारत कैसे गिरी और यहां हुआ धमाका किस चीज का था. वेस्ट दिल्ली की डीएसपी मोनिका भारद्वाज ने कहा है कि फिलहाल छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. हमारी कोशिश घायलों को मदद पहुंचाने की है.

नोएडा की झुग्ग्यों में आग
दूसरी ओर, गुरुवार रात नोएडा के सेक्टर-73 की कई झुग्गियों में अचानक से आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने के लिए 2 घंटे की मशक्कत करनी पड़ी. सेक्टर-73 के पास जिन झुग्गियों में आग लगी उनकी संख्या तकरीबन 200 थी, माना जा रहा है कि यहां पर करीब 700 से 800 लोग रहते थे और इन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया. आग से कोई हताहत नहीं हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *