रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: पुराने तेवरों में दिखे वीरेंदर सहवाग, चौके से पारी शुरू कर बाउंड्री से ही दिलाई जीत

 
मुंबई

वीरेंदर सहवाग, नाम ही काफी है। जी हां, जब यह खिलाड़ी मैदान पर हो तो तूफानी शुरुआत की उम्मीद हर कोई करता है। कुछ ऐसी ही उम्मीद थी शनिवार को जब टीम इंडिया का यह पूर्व धुरंधर बल्लेबाज ओपनिंग को उतरा। दरअसल, सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुक करने के लिए एक मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया गया जिसमें सचिन तेंडुलकर, वीरेंदर सहवाग, ब्रायन लारा, युवराज सिंह जैसे दिग्गजों ने शिरकत की।

सहवाग ने इंडिया लेजेंड्स की पारी की शुरुआत की और शुरुआती दोनों गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा। पेड्रो कोलिंस के ओवर की पहली गेंद पर सहवाग ने चौका जड़ा। अगली ही गेंद पर उन्होंने पुराना अंदाज दिखाया और शानदार चौका लगाया। उन्होंने 'गॉड ऑफ क्रिकेट' से मशहूर और अपने पुराने टीम साथी सचिन तेंडुलकर के साथ पारी का आगाज किया और पहले विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की।
 
सचिन ने भी पुराने तेवर दिखाए और पारी के 5वें ओवर में सुलेमान बेन पर लगातार तीन चौके लगाए। वेस्ट इंडीज लेजेंड्स टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन बनाए। इंडिया लेजेंड्स टीम ने सहवाग की नाबाद 74 रन की पारी की बदौलत 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

सहवाग ने 57 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके लगाए। उन्होंने कार्ल हूपर के पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को बाउंड्री से ही जीत दिलाई।
 
वहीं, सचिन ने 29 गेंदों पर 36 रन में 7 चौके लगाए। मोहम्मद कैफ ने 14 और स्टार ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया। 41 साल के सहवाग को उनकी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। साल 2013 में अपने करियर का अंतिम इंटरनैशनल मैच खेलने वाले सहवाग करीब 2 साल बाद मैदान पर उतरे। इससे पहले वह फरवरी 2018 में सेंट मोरित्ज में एक टी20 मैच में खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *