रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में 1090 छात्रों को मिले 100 फीसदी से ज़्यादा अंक

रायपुर 
रेलवे भर्ती बोर्ड के लेवल 1 की परीक्षा के रिज़ल्ट सामने आ गए हैं. रिज़ल्ट सार्वजनिक होते ही सोशल मीडिया में इसे लेकर हंगामा मचा हुआ है. रेल मंत्री से लेकर मंत्रायल और RRB परीक्षा में शामिल छात्र सवाल पूछ रहे हैं कि किसी को फूल मार्क्स से ज़्यादा कैसे हासिल हो सकता है. इस परीक्षा में कुल 1090 छात्रों को 100 फ़ीसदी से ज़्यादा अंक हासिल हुए हैं.

इनमें सबसे बड़ी संख्या चंडीगढ़ के केंद्रों से कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट में शामिल हुए छात्रों की है, जहां 240 छात्रों को 100 फ़ीसदी से ज्यादा अंक हासिल हुए हैं. दरअसल जिन छात्रों ने मूल रूप से 60 या इससे ज़्यादा अंक हासिल किए हैं नार्मलाइज़ेशन के बाद उन्हें कुल अंक 100 से ज़्यादा अंक हासिल हुए हैं.

इस परिणाम के सामने आने के बाद से ही परीक्षा में कई तरह की धांधली के आरोप भी सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे हैं. इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल-1 के 62907 पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट आयोजित किया था. इस परीक्षा के लिए 1 करोड़ 89 लाख आवेदन किए गए थे जिनमें 1 करोड़ 17 लाख परीक्षार्थी CBT में शामिल हुए थे. अब इसके लिए 1 लाख 80 हज़ार कैंडिडेट्स का चयन हुआ है जो फ़िज़िकल एफ़िसिएंसी टेस्ट में शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *