रेलवे उप मुख्य अभियंता ने कार्यालय अधीक्षक को कॉलर पकड़कर पीटा

बिलासपुर
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के चीफ इंजीनियर कार्यालय में बुधवार को उप मुख्य अभियंता ने कार्यालय अधीक्षक को पहले धक्का मारकर कार्यालय से  बाहर किया और फिर कॉरीडोर में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसके बाद कर्मचारियों ने अफसर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह जब कार्यालय अधीक्षक किशन कुमार सहीस दफ्तर पहुंचे तो वहां हाजिरी रजिस्टर नहीं था। पता चला उप मुख्य अभियंता निर्माण अरविंद कुमार मसीह के पास है। जब वे हस्ताक्षर करने के लिए उनके कार्यालय में गए तो उप मुख्य अभियंता ने हस्ताक्षर करने देने से मना कर दिया। पूछने पर कहा कि तुम्हारा तबादला चीफ इंजीनियर कार्यालय में कर दिया गया है।  

वहां जाकर काम करो। इस बात पर दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगा : उप मुख्य अभियंता मसीह ने कार्यालय अधीक्षक सहीस को धक्का देकर अपने कक्ष से बाहर निकाला और गाली देते हुए उसे मारने के लिए कॉरीडोर पर दौड़ाया और फिर कालर पकड़कर मारपीट की। यह नजारा सैकड़ों कर्मचारियों ने देखा। इससे नाराज कर्मचारी काम बंद करके कार्यालय से बाहर निकल गए। श्रमिक यूनियन के नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया। सीई कंस्ट्रक्शन डीआर टेम्भूर्णे के पास जाकर किशन कुमार सहीस का ट्रांसफर आदेश रद्द कर उसे यथावत काम करने देने की मांग की। इसके बाद डिप्टी सीपीओ कंस्ट्रक्शन ने 28 मई के किशन कुमार सहीस के तबादला आदेश को निरस्त कर दिया है।

कार्यालय अधीक्षक किशन कुमार सहीस ने बताया कि दो दिन पहले उप मुख्य अभियंता एके मसीह ने मुख्य कार्यालय अधीक्षक बी बेहरा को धमकाते हुए उन्हें सस्पेंड करने की धमकी दी और उसके बाद हाजिरी रजिस्टर अपने पास रखकर सभी कर्मचारी से उनके पास आकर हस्ताक्षर करने कहा। इससे पहले भी वे एक अफसर राम नरेश से उनके कार्यालय में जाकर विवाद कर चुके हैं। उनसे भी उन्होंने झूमा-झटकी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *