रेड हॉट कलर एक बार फिर इंडियन ब्राइड्स की पसंद

इस मौसम में किसी फंग्शन के लिए बेस्ट फैब्रिक है सिल्क। सुंदर, सोबर और लाइट। लेकिन बात जब अपनी ही शादी की हो तो दुल्हन कैसे अपने कंफर्ट का ध्यान ना रखे? आप भी अपडेट हो जाइए, नई जनरेशन की यंग ब्राइट्स की पसंद से।

रेड हॉट कलर एक बार फिर इंडियन ब्राइड्स का पसंदीदा हो चला है। हमारे यहां हर धर्म में शादियों का सीजन अलग-अलग होता है लेकिन लहंगा हर धर्म और जाति की दुल्हन की पसंद होता है। हाल ही कई पंजाबी, सिंधी दुल्हनों ने अपनी लाइफ के उस बिग डे के लिए रोज रेड और हॉट रेड को चुना…

बढ़ रही है डिमांड
फेमस डिजानर्स का ब्राइडल कलेक्शन देखकर यह बात साफ हो रही है कि होनेवाली यंग दुल्हनें एक बार फिर 'बैक टु ट्रेडिशन' की तरफ बढ़ रही हैं। यही कारण है कि ज्यादातर आउटलेट्स पर 'वो' लाल सुर्ख लहंगा फिर से नजर आने लगा है। साथ ही हर दूसरी दुल्हन इस रंग से सजी नजर आती है।

जरी-गोटा और लटकन
सुर्ख लाल रंग के लहंगों का जो ब्राइडल कलेक्शन इस समय फेमस आउटलेट्स पर देखने को मिल रहा है, उनमें जरी, गोटा और लटकन खास हैं। ये सभी एक्सटेंशन्स हमारे कल्चर और रिवाज को नई एनर्जी से भरने जैसे हैं।

बीइंग इंडियन
जो भारतीय अपने देश से दूर रहते हैं, विदेशों में कई पीढ़ियों पहले जा बसे हैं, उन्हें भी शादी के समय अपनी भारतीय परंपराएं ही लुभाती हैं। यही वजह है कि विदेशों में रहनेवाले भारतीय भी ट्रेडिशनल तरीके से शादी की सभी रस्में चुनते हैं और भारतीय पोशाक पहनना ही पसंद करते हैं। यही वजह है कि विदेशों में भी लाल सुर्ख लहंगा अपनी चमक से सबको लुभाता है।

इस रंग की रंगत ही निराली
रेड कलर का कोई भी शेड ले लीजिए, इसमें सजी दुल्हन एकदम परियों सी नजर आती है। खास बात यह है कि यह रंग हर स्किन टोन पर जंचता है। फिर हिंदू धर्म में इसे पवित्रता और शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है। तो दुल्हन के लिए रंग भले ही कितने बदल जाएं लेकिन रेड का पर्मानेंट रिप्लेसमेंट संभव ही नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *