रीवा में बोले राहुल गांधी-मैं ‘चौकीदार’ बोलता हूं तो जनता ‘चोर है’ बोलती है

रीवा
आज शुक्रवार को राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के समर्थन में सभा करने रीवा पहुंचे जहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि आप मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, तो मैं आपका चौकीदार बनकर दिखाऊंगा। फिर उन्होंने अदानी, अंबानी और मेहुल की चौकीदारी करना शुरू कर दी।वही उन्होंने एक बार फिर चौकीदार शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि  मुझे चुनाव आयोग कहता है कि आप 'चौकीदार' शब्द का प्रयोग नहीं कर सकते, क्योंकि जब आप चौकीदार बोलते हैं तो जनता 'चोर है' बोलती है।  

राहुल यही नही रुके और उन्होंने कहा कि रीवा में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के कारण कई उद्योग बंद हुए।मोदी ने रोजगार के नाम पर धोखा दिया लेकिन मैं सभी को रोजगार दूंगा।  रीवा के युवा अलग-अलग बिजनेस खोलता चाहते हैं, इसके लिए अनुमति लेनी पड़ती है, इसमें 6-7 महीने लग जाते हैं। हमनें निर्णय लिया है देश के किसी भी युवा को बिजनेस शुरू करने के लिए सरकारी विभाग से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी। जो ज्यादा युवाओं को नौकरी देगा, बैंक उसे लोन देगी।

राहुल ने कहा कि  तीनों राज्यों में बनी हमारी सरकारों ने तुरंत किसानों का कर्जा माफ किया। नीरव मोदी, विजय माल्या, अनिल अंबानी ने जो कर्जा लिया ये लोग अंदर हैं या बाहर। अगर रीवा का किसान 10 हजार रुपए कर्जा लेता है और वापस नहीं देता वो अंदर होता है या बाहर। अंदर होता है, कांग्रेस पार्टी को यह बात अच्छी नहीं लगी। 2019 में चुनाव जीतने के बाद देश का किसान कर्जा न लौटाने पर जेल में नहीं डाला जा सकेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में 27 हजार युवा 24 घंटे में रोजगार खोते हैं, चाइना में 50 हजार युवा 24 घंटे में रोजगार पाते हैं। इसीलिए हम न्याय योजना लेकर आए हैं। मैं व्यापारियों को कहना चाहता हूं, आप यह मत सोचिए यह न्याय योजना आपके लिए नहीं बनी। इसका सबसे ज्यादा फायदा हिंदुस्तान के छोटे बिजनेस चलाने वाले लोगों को होगा। लाखों करोड़ रुपए जैसे ही लोगों के बैंक अकाउंट में जाएगा, वैसे ही जनता छोटे व्यापारियों से साबुन, टूथपेस्ट छोटे सामान खरीदना शुरू करेगी। इसके साथ छोटे उद्योग फिर से शुरू होंगे और लोगों को फिर रोजगार मिलने लगेगा। जैसे इंजन में डीजल डाला जाता है वैसे ही हम अर्थ व्यवस्था को फिर शुरू करेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा मैं 75 दिनों का हिसाब देने के लिए तैयार हूं।हमने जो वचन दिया वो पूरा किया ।वोटिंग खत्म होते ही किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया पूरी होगी। एमपी की जनता ने तय किया है कि जो उन्हें ठगेगा उसकी विदाई तय है।आप सच्चाई पहचानिए और सच्चाई का साथ दीजिए।नाथ ने आगे कहा कि रीवा में अस्पताल की समस्या है, आज मुझे दुख होता है कि यहां संजय गांधी अस्पताल में डॉक्टर नहीं है। लोगों को इलाज के लिए इलाहाबाद जाना पड़ता है इलाज के लिए मैं यहां सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाऊंगा। फिर रीवा वालों को इलाहाबाद नहीं जाना होगा, इलाहाबाद वाले यहां आएंगे। जैसे ही वोटिंग खत्म होगी आपका कर्जा माफ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *