ग्वालियर-चंबल : मोदी, योगी, माया, सिंधिया के दौरे, राहुल भी आएंगे

ग्वालियर
प्रधानमंत्री 5 मई को भाजपा के प्रचार में जान फूकेंगे।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 7 को आएंगे वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट के लिए 4 को मुरैना में रैली और सभा करेंगी।  4 मई से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी अंचल में ताबड़तोड़ दौरा है। उधर कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी के आने की भी खबर है।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मुरैना में सभा कर चुनावी माहौल को गरमा चुके हैं। अब ग्वालियर-चंबल अंचल में राजनीतिक पार्टियों के टॉप कमांडरों के आने से आने वाले दिनों सियासी पारा जबरदस्त उछाल लेगा।

नेताओं का ग्वालियर-चंबल अंचल में इफेक्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सिंधिया के गढ़ में नरेंद्र मोदी की यह दूसरी सभा है। माना जा रहा है कि मोदी की इस सभा में मोदी के भाषण से प्रदेश में उनके प्रचार अभियान की दिशा स्पष्ट होगी।

योगी आदित्यनाथ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जबरदस्त डिमांड है। हर उम्मीदवार अपनी लोकसभा सीट पर योगी की सभा करना चाहता है। योगी 7 मई को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं।

मायावती: बसपा सुप्रीमो मायावती 4 मई को मुरैना लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करेंगी। विधानसभा चुनाव में बसपा की हसरतों को गहरा झटका लग चुका है। पिछले चुनावों के नतीजों में कुछ खास नहीं रहा। प्रदेश में मात्र 0.9 फीसदी वोट ही मिले।

ज्योतिरादित्य सिंधिया: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव में भी विधानसभा जैसे परिणाम लाने के लिए 4 से पूरे ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर रहेंगे। हालांकि उत्तप्रदेश की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालने के चलते वह अपने लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में यह जिम्मेदारी उनकी धर्मपत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया संभाल रही हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *