रिजल्ट घोषित न होने पर आक्रोशित छात्रों ने मुख्य मार्ग को किया जाम, बस में लगाई आग

 
गया

मगध विश्वविद्यालय स्नातक तीन खंड के छात्रों ने परीक्षा परिणाम घोषित न होने पर बिहार के गया जिले में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान छात्रों ने पहले तोड़फोड़ की फिर एक बस को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले में विभिन्न कॉलेज के करीब 90 हजार छात्र पार्ट थर्ड का परिणाम नहीं आने से कई दिनों से नाराज चल रहे थे। इसी क्रम में बुधवार को कई छात्र मगध विश्वविद्यालय पहुंचे और परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग करने लगे। जब उनकी बातों को अनसुना किया गया तो आक्रोशित छात्रों ने बोधगया स्थित मगध विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के सामने गया-डोभी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान गया से रांची जा रही बिहार राज्य पथ परिवहन की बस जैसे ही वहां पहुंची छात्र बस क्षतिग्रस्त करने के लिए आगे बढ़े। इसके बाद छात्रों ने बस के पिछले टायर में आग लगा दी। इस बीच बस पर सवार यात्री किसी तरह बस से कूदकर बाहर निकले और अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखते ही आक्रोशित छात्र फरार हो गए।

गौरतलब है कि छात्र मगध विश्वविद्यालय और राज्य सरकार पर भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगा रहे हैं। मगध विश्वविद्यालय से असम्बद्ध किए गए कॉलेज के करीब 86 हजार स्नातक भाग तीन के छात्रों का परीक्षा परिणाम पटना हाईकोर्ट के निर्णय के आलोक में रोक दिया गया है। छात्रों का कहना है कि पटना हाईकोर्ट ने संबद्धता देने के लिए सरकार को जो निर्देश दिए थे उसका पालन सरकार नहीं कर रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *